न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम का ऐलान, रोहित शर्मा की वापसी

0
310

T20 Cricket

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने मुंबई में देर रात न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। टी-20 सीरीज में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो गई है जिन्हें हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में आराम दिया गया था। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ लगभग पांच साल बाद खेले संजू सैमसन की टीम से छुट्टी हो गई है। उम्मीद के विपरीत हार्दिक पांड्या को इस सीरीज में जगह नहीं मिल सकी है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 जनवरी को होने वाले आखिरी वनडे के एक दिन बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। टीम बेंगलुरू से ही उड़ान भरेगी। ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाद टीम के खिलाड़ियों के बिखर जाने और फिर दोबारा एकत्रित हो न्यूजीलैंड रवाना होने का कोई मतलब नहीं है।”

Tanhaji:जानिए अजय देवगन की ‘तानाजी’ ने 3 दिन में कमाए इतने करोड़,पढ़ें यह रिपोर्ट

India’s T20I squad for NZ tour announced: Virat Kohli (C), Rohit Sharma (VC), KL Rahul, S Dhawan, Shreyas Iyer, Manish Pandey, Rishabh Pant (WK), Shivam Dube, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, W Sundar, Jasprit Bumrah, Mohd. Shami, Navdeep Saini, Ravindra Jadeja, Shardul Thakur


न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय T20 टीम-

T20 Cricket

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।

गढ़वाली फ़ीचर फिल्म ‘खैरी का दिन’ की शूटिंग शुरू, जाने क्या है फिल्म में ख़ास

भारत इस दौरे में न्यूजीलैंड टीम के साथ आठ सीमित ओवरों के मैच खेलेगी जिसमें पांच टी-20 और तीन वनडे मैच शामिल हैं। टीम इंडिया इस दौरे में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया दौरे की शुरुआत 5 टी20 मैचों की सीरीज से करेगी। पहला मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 26 को जबकि तीसरा मैच 29 जनवरी को होगा। बाकी के दो मुकाबले 31 जनवरी और 02 फरवरी को खेले जाएंगे।

पहाड़ी इलाकों में फिर से बर्फ़बारी, मैदानी इलाकों में बारिश का अनुमान

इसके बाद भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलेगा। पहला वनडे मैच 5 फरवरी को हेमिल्टन में होगा जबकि दूसरा मैच 8 तारीख को ऑक्लैंड में खेला जाएगा। आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है। 21 से 25 फरवरी के बीच भारत वेलिंग्टन में पहला टेस्ट मैच खेला जबकि दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच क्राइस्टचर्च में होगा। यह दिलचस्प है कि भारत ए टीम का दौरा भी सीनियर टीम के दौरे के साथ ही हो रहा है।

गढ़वाली वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Facebook Comments