Breaking News
गढ़वाली डी जे गीत स्याला मेरा बिगड़ी किलै

स्याला मेरा बिगड़ी किलै गीत का विमोचन न्यूजीलैंड में, देखे स्याला जीजा का जबरदस्त सवांद !

यूं तो उत्तराखण्ड फिल्म और म्यूजिक जगत में आये दिन आपको जीजा स्याली के मजाक पर आधारित गीत सुनने को मिलते हैं,लेकिन इस बार गीतकार बामणी फेम नवीन सेमवाल ने कुछ हटकर लिखने का प्रयास किया, जोकि स्याला और भ्यना यानि कि साला और जीजा के आपसी मित्रता और मजाकिया लहजे को बखूबी दर्शाता है। इस गीत के गायक खुद नवीन सेमवाल भ्यना यानि कि जीजा का पार्ट गा रहे हैं और इनके साथ स्याले यानि कि साले का पार्ट कमान सिंह तोपवाल ने गाया है।

जरूर पढ़े : रुद्रप्रयाग के फाटा में लगने वाले- पांगरी मेला और माँ दुर्गा के महिषमर्दिनी अवतार का क्या है नाता? पढ़ें रिपोर्ट !!

जैसे कि आपको आजकल पता ही है अपने उत्तराखण्ड में हर किसी नवोदित और पुराने गायको में मैशप और नाॅन स्टाॅप गाने की हौड़ मची हुयी है। जिसको दर्शक पसंद भी कर रहे हैं थोड़ा हटकर संगीत सुनने को कम ही मिल रहा है और वर्षो से चली आ रही प्रथा स्याली और जीजा के गीतों को भी लगातार बनाया ही जा रहा है। लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं स्याला और भ्यना पर आधारित ‘स्याला मेरा बिगड़ी किलै’ गीत की। इस गीत ने काफी हद तक चले आ रहे ट्रेंड को तोड़ा है। नवीन सेमवाल अपने शब्दों में जमीन से जुड़े हुए पहाड़ी संस्कृति के हर पहलू को उजागर करते हैं। जिस तरह से हटकर उन्होंने बामणी, बामणी2 और पांगरी का मेला जैसे गीत लिखें हैं, आप समझ सकते हैं।

यह भी पढ़ें : विडियो – गढ़वाली नॉनस्टॉप रिलीज़, बर्फीली पहाडियों में हुई है शूटिंग. देखें आप भी

स्याला भ्यना गीत में एक जीजा अपने स्याले को बता रहा है कि तू बिगड़ क्यों रहा हैं इसका मतलब यह है कि आजकल के युवा किस कदर फैशन में मस्त बने फिरे घुम रहे होते हैं। जीजा को अपने स्याले में स्याली नजर आ रही है क्योंकि स्याले ने लंबे बाल रखे हुए हैं तथा टाइट जींस पहनी हुई है और जीजा जी अपने स्याले की जमकर टांग खिंचाई कर रहे हैं जैसे कि आप आमतौर पर देखते ही हैं हर स्याले और जीजा के बीच आपसी मनमुटाव और टांग खिंचाई चलती रहती है लेकिन इस सबके पीछे भी दोनों का अनूठा रिश्ता छुपा हुआ होता है। अब यहां पर स्याले साहब भी जमकर अपने जीजा का मजाक उड़ाते है और कहते है कि मैं नये जमाने का बैख यानि कि आदमी हूूॅं और अपनी मर्जी से फैशन कर सकता हॅू लेकिन आप के तो सर में बाल भी नहीं है आपको क्या पता कि फैशन होता क्या है।
बाकि पूरे गीत का संवाद यहां सुन सकते हैं।

पूरा गीत यहाँ सुनें :

इस गीत में खास बात यह है कि इस गीत की आधी रिकार्डिग उत्तराखण्ड के देहरादून में हुई है और बाकी के गीत की रिकार्डिंग सात समुन्दर पार न्यूजीलैंड में की गयी है। अब आप सोचेंगें कि क्या जरूरत पड़ गयी थी न्यूजीलैंड में रिकार्डिंग करने की तो हम आपको बता देते हैं कि गीत के दूसरे गायक कमान सिंह तोपवाल न्यूजीलैंड में रहते हैं जिस वजह से वहीं गीत की रिकार्डिंग करनी पड़ी। यह पहला अवसर होगा कि उत्तराखण्ड के किसी गीत की रिकार्डिंग विदेश में हुई है। इस गीत में संगीत विनोद चैहान का है और हार्दिक फिल्मस के बैनर तले गीत को रिलिज किया गया है।
आपको बता दें कि स्याला मेरा बिगड़ी किलै गीत का विमोचन भी सात समन्दर पार न्यूजीलैंड में ही हुआ है। इस गीत को बाडूली कार्यक्रम के दौरान गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी और किशन महिपाल की उपस्थिति में हुआ। इस दौरान कमान सिंह तोपवाल और किशन महिपाल ने इस गीत को मंच पर गाकर दर्शकों को खूब झूमाया और वो दृश्य देखने लायक था जब किशन महिपाल लंबे बालों में स्याले वाले पार्ट को गा रहे थे और तोपवाल जीजा वाले।

वीडियो यहां देखें :

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

पप्पू उनियाल औऱ निधि राणा की आवाज में नया वीडियो गीत स्यालि मेरु नैनीडांडा रिलीज, दर्शकों ने दी प्रतिक्रिया।

पप्पू उनियाल औऱ निधि राणा की आवाज में नया वीडियो गीत स्यालि मेरु नैनीडांडा रिलीज, दर्शकों ने दी प्रतिक्रिया।

उत्तराखंड संगीत जगत में एक नया वीडियो स्यालि मेरु नैनीडांडा यूट्यूब पर रिलीज हो गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: