सुपरडुपर-हिट उत्तराखंडी गीत फ्वा बाघा रे की शूटिंग हुई शुरू, पढ़े पूरी रिपोर्ट

0
817

Fwa Bagha Re

सुपरडुपर-हिट उत्तराखंडी गीत फ्वा बाघा रे की शूटिंग हुई शुरू, पड़े पूरी रिपोर्ट

उत्तराखंड में शायद ही कोई इक्का दुक्का ही होगा जिसने सुपरहिट सांग फ्वा बाघा रे (Fwa bagha re) को न सुना हो। इस गीत ने उत्तराखंड में पॉपुलैरिटी के सारे रिकॉर्ड ही तोड़ दिए है । सिर्फ 7 महीनो में ही इस गीत ने सिर्फ अपने ऑडियो वर्ज़न से ही यू ट्यूब में 31 मिलियन व्यूज का आकड़ा अकेले ही पार किया जो अपने आप में काफी ज्यादा काबिलेतारीफ है और उत्तराखंड में एक माइलस्टोन सेट करने जैसा भी है। इस गीत ने न सिर्फ उत्तराखंड के लोगो को बल्कि अन्य राज्यों के लोगो को भी थिरकने पर मज़बूर कर दिया। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तो इस गीत ने वो झंडे गाड़े जो शायद आज तक किसी भी उत्तराखंड सांग ने नहीं किया। बच्चे, बड़े-बूढ़े, जवान हर किसी का ये गीत उनकी पहली पसंद रहा।

उत्तराखडं की बेटी चलायेगी ट्रेन, बनाया रिकाॅर्ड आप भी दें बधाई

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि ‘फ्वा बाघा रे’ पिछले साल २०१९ में जुलाई माह में यू ट्यूब में रिलीज़ हुआ जिसे गाया था स्वर्गीय पप्पू कार्की(Legendry Pappu Karki), कल्पना चौहान(kalpana Chouhan) और संदीप सोनू (Sandeep Sonu) और इसके गीतकार है स्वर्गीय चंद्र सिंह राही( Legendry chandra Singh Rahi)। ऑडियो वर्ज़न के सुपरहिट होते ही, अब हर किसी को इसके वीडियो वर्ज़न का इंतज़ार था और अब एक खुशखबरी ये आ रही है की फ्वा बाघा रे गीत की शूटिंग शुरू हो चुकी है। जी हां, रामनगर के आस पास के क्षेत्रों और जंगलो में ढुकिला रेंज , किलवाड़ा, दुगड्डा में पिछले सात दिनों से फ्वा बाघा रे की शूटिंग चल रही है। फ्वा बाघा रे को डॉयरेक्ट कर रहे है, उत्तराखंड के कई पॉपुलर वीडियो सांग उत्तरैणी कौतिक, लीला हो लीला जैसे कई गीतों को निर्देशित कर चुके अंकुश शकलानी( Ankush Shaklani)। इसमें कई सारे कलाकार है, जिसमे है बिमल बहुगुणा(Bimal Bahuguna), डी.के.गोस्वामी(D.K. Goshvami), तानिया आर्या(Taaniya Aarya) और अन्य कलाकार। इस गीत के वीडियो सांग में कैमरा वर्क का ज़िम्मा संभल रहे है, दीपांशु जंगली(Deepanshu Junglee)।

Fwa Bagha Re

कप्तान कोहली ने बताया कि किस रणनीति की वजह से मिली भारत को जीत

वीडियो सांग की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है और कुछ सीन्स की शूटिंग अभी भी बाकी है। गीत DJ सांग जरूर है लेकिन कुछ सूत्रों से पता चला है कि इसे जिम कॉर्बेट में एक बाघ की कहानी के साथ वीडियो सांग में पेश किया जाएगा। फिलहाल इस गीत के वीडियो वर्ज़न को फरवरी माह के अंत तक रिलीज़ किया जाएगा। अब सभी दशकों को फ्वा बाघा रे वीडियो सांग का बेसब्री से इंतज़ार होगा। अब दोस्तों, देखने वाली बात होगी की फ्वा बाघा रे का वीडियो सांग दर्शको को कितना पसंद आता और अपने ऑडियो वर्ज़न के तरह ही क्या ये धमाल मचा पता है या नहीं, ये तो वीडियो सांग के रिलीज़ होने पर ही पता चलेगा।

उत्तराखंडी गीतों को देखने के लिए यहां क्लिक करें और सब्सक्राइब करें