Breaking News
नैनीताल में हुई थी 'सुहाना सफर और ये मौसम हंसी' की शूटिंग

नैनीताल में हुई थी ‘सुहाना सफर और ये मौसम हंसी’ की शूटिंग

उत्तराखंड की वादियां सिर्फ देश – विदेश के पर्यटकों को ही नहीं बल्कि फिल्मकारों को भी खूब भाती है। आज से ही नहीं बल्कि 70 के दशक से उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग होती है। उस जमाने में भी मुबंई से फिल्मकार नैनीताल, मसूरी, उत्तरकाशी शूटिंग करने आते थे।
नेगी दा के बारे में ये दिलचस्प बातें जानते हैं क्या आप
इसी कड़ी में आज हम आपको बता रहे हैं उस सदाबहार गाने के बारे में, जिसकी शूटिंग नैनीताल में हुई है। भारतीय सिनेमा जगत के जाने माने निर्देशक बिमल रॉय की फिल्म मधुमती का गाना सुहाना सफर और ये मौसम हसीं जब भी कानों में गूंजता है तो नैनीताल के द्दश्य बरबस ही आंखों में घूमने लगते हैं। दिलीप कुमार व बैजयंती माला पर फिल्माया गया यह लोकप्रिय गीत गायक मुकेश ने अपने स्वर से सजाया था।
https://youtu.be/aSU74fpWsfQ

सिर्फ यही गाना नहीं बल्कि हिन्दी फिल्मों के कई लोकप्रिय गीतों को कुमाऊं की बेहद शांत व प्राकृतिक सौंदर्य से घिरी वादियों में फिल्माया गया।

राजेश खन्ना व आशा पारेख के अभिनय से सजी निर्देशक शक्ति सामंत की 70 के दशक की सुपर हिट फिल्म कटी पंतग का चर्चित गीत जिस गली में तेरा घर ना हो बालमा और डैनी और जया भादूड़ी की शुरूआती फिल्म अभी तो जी लें का गीत-तु लाली हो सवेरे वाली भी नैनीताल का दिल कहे जाने वाली नैनी झील पर फिल्माया गया था।

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

इंदर आर्य ने पहली बार गढ़वाली गीत काजल कु टिक्कू के जरिए बिखेरा मधुर आवाज का जादू।

इंदर आर्य ने पहली बार गढ़वाली गीत काजल कु टिक्कू के जरिए बिखेरा मधुर आवाज का जादू।

उत्तराखंड संगीत जगत में आए दिन नए गीतों की धूम मच रही है. हाल ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: