श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज को 23 रन से दी मात, अविष्का फर्नांडो ने खेली शतकीय पारी

0
228

युवा बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो के करियर के पहले शतक के बाद विषम परिस्थितियों में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से श्रीलंका ने निकोलस पूरन के शतक पर पानी फेरते हुए विश्व कप लीग मैच में सोमवार को यहां वेस्ट इंडीज को 23 रन से हरा दिया। श्रीलंका के 339 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्ट इंडीज की टीम निकोलस पूरन (118) के करियर के पहले शतक और फैबियान एलन (51) के साथ उनकी 7वें विकेट की 83 की साझेदारी के बावजूद 9 विकेट 315 रन ही बना सकी। अविष्का फर्नांडो को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़े : सुष्मिता सेन के भाई राजीव की हनीमून की तस्वीरों पर यूजर्स ने कर दिया ट्रोल

रियर का 9वां वनडे खेल रहे पूरन ने 103 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और 4 छक्के मारे। उन्होंने कप्तान जेसन होल्डर (26) के साथ 5वें विकेट के लिए 61, जबकि कार्लोस ब्रेथवेट (8) के साथ छठे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी भी की। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। श्रीलंका की ओर से लसिथ मलिंगा ने 55 रन देकर 3 विकेट चटकाए। श्रीलंका ने विश्व कप में तीसरा और करियर का 9वां एकदिवसीय मैच खेल रहे फर्नांडो की 103 गेंद में नौ चौकों और 2 छक्कों की मदद से 104 रन की पारी बदौलत 6 विकेट पर 338 रन बनाए थे जो मौजूदा टूर्नमेंट में उसका सर्वोच्च स्कोर है।

यह भी पढ़े : फिल्म इंडस्ट्री में 19 साल पूरे होने पर करीना कपूर पहली बार इस किरदार में आएंगी नजर, देखिए ये रिपोर्ट

फर्नांडो ने श्रीलंका की पारी में एंकर की भूमिका निभाते हुए कुशाल मेंडिस (39) के साथ तीसरे विकेट की 85, एंजेलो मैथ्यूज (26) के साथ चौथे विकेट की 58 और लाहिरू थिरिमाने (33 गेंद में नाबाद 44) के साथ 5वें विकेट की 67 रन की साझेदारी की। सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा (64) ने भी अर्धशतक जड़ा। वेस्ट इंडीज की ओर से होल्डर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 59 रन देकर 2 विकेट चटकाए। दोनों टीमें हालांकि पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं इसलिए इस मैच का नतीजा अधिक मायने नहीं रखता।

यह भी पढ़े : फिल्म इंडस्ट्री में 19 साल पूरे होने पर करीना कपूर पहली बार इस किरदार में आएंगी नजर, देखिए ये रिपोर्ट

अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज (20 गेंद में 26 रन) ने एलेन की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ रन गति में इजाफे की कोशिश की लेकिन होल्डर ने उन्हें बोल्ड कर दिया। थिरिमाने 14 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब थामस की गेंद पर कैच हो गए लेकिन यह नो बॉल हो गई। थिरिमाने ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए कार्लोस ब्रेथवेट के अगले ओवर में लगातार दो चौके मारे। फर्नांडो ने थॉमस पर चौके के साथ 46वें ओवर में टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया।

यह भी पढ़े : पेरिस में दिखीं प्रियंका चोपड़ा और निक की कुछ और हसीन तस्वीरें

उन्होंने ब्रेथवेट की गेंद पर दो रन के साथ 100 गेंद में शतक पूरा किया। फर्नांडो हालांकि शतक पूरा करने के बाद अगले ओवर में ही कॉटरेल की गेंद पर एलेन को कैच देकर पविलियन लौट गए। श्रीलंका की टीम अंतिम 14 ओवर में 124 रन बटोरने में सफल रही।

यह भी पढ़े : जे पी दत्ता की विरासत बेटी निधि ने संभाली , देश के 21 जांबाज सैनिकों पर बनाएंगी वेब सीरीज

Facebook Comments