पर्यावरण को बचाने के लिए सोनाक्षी सिन्हा ने खुद से लिए तीन बड़े फैसले

0
437
Sonakshi Sinha took three big decisions by herself to save the environment
File Photo

बॉलीवुड की जानी -मानी हस्ती सोनाक्षी सिन्हा(Sonakshi Sinha) ने इंस्टाग्राम में एक वीडियो शेयर करते हुए #theSamaajScopeChallenge को स्वीकार किया है। जिसमे पर्यावरण को बचाने के लिए सोनाक्षी ने तीन बड़े कदम उठाये है।

देशभर में कोरोना के चलते सारा कारोबार ठप पड़ा हुआ है।  यहाँ तक कि बॉलीवुड जगत में भी इसका बुरा असर देखने को  मिल रहा  है। देशभर में तकरीबन 1 महीने से लॉक डाउन के चलते बॉलीवुड सितारे घरों में कैद है। फिल्मों की रिलीज़ डेट भी आगे की लिए टाल दी गई है। इन दिनों बॉलीवुड सितारे फिल्मों से दूर लेकिन  सोशल मीडिया के साथ दिन रात चिपके हुए है।

सोनाक्षी सिन्हा
Image source : social Media

बॉलीवुड सितारे आजकल सोशल मीडिया में ज़्यादा सक्रिय नज़र आ रहे है। कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए बॉलीवुड सितारे न सिर्फ आर्थिक बल्कि मानसिक रूप से भी लोगों की मदद कर रहे है। कुछ बॉलीवुड सितारे तो इतने मुश्किल वक़्त में भी लोगों को भरपूर हसाने की कोशिश भी कर रहे है।

यह भी पढ़े : क्रिकेट के धुरंधर से लेकर बॉलीवुड हस्तियों ने झूठी खबरों को लेकर कहा,मत कर फॉरवर्ड

सोशल मीडिया में बॉलीवुड जगत से जुड़ा  हुआ आये दिन कुछ न कुछ ट्रेन्ड  ज़रूर करता है।  हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा में इंस्टा में वीडियो शेयर कर पर्यावरण को बचाने के लिए फैंस को जागरूक करती हुई नज़र आई है। सोनाक्षी सिन्हा ने इंस्टाग्राम में एक वीडियो शेयर करते हुए #theSamaajScopeChallenge को स्वीकार किया है। जिसमे पर्यावरण को बचाने के लिए सोनाक्षी ने तीन बड़े कदम उठाये है। सोनाक्षी ने वीडियो शेयर करते हुए पर्यावरण को बचाने के लिए खुद से तीन बड़े कदम उठाये है।

यह भी पढ़े : पूजा भट्ट ने लॉक डाउन के बीच खुले शराब के ठेकों का समर्थन करते हुए कही बड़ी बात

पर्यावरण को बचाने हेतु पहला कदम उठाते हुए सोनाक्षी ने कहा कि  समय समय पर एयरकंडीशनर से जुड़ी चीज़ों को थोड़ा समय के लिए बंद करण करना ,  2  जितना हो सके पानी को बचाना चाहे नहाते समय या फिर कपडे धोते वक़्त। 3  प्लास्टिक चीज़ों का सेवन बंद करना। साथ ही साथ सोनाक्षी ने कहा है कि  मरते दम तक वो ये तीन काम लगातर करती रहेंगी।  उसके बाद सोनाक्षी ने अपने फैंस से भी पर्यावरण को बचाने के लिए कुछ ज़रूरी कदम उठाने के लिए अपील की है।

यह भी पढ़े : लॉक डाउन में सलमान खान की सबसे बड़ी लापरवाही , गरीबों की मदद करते वक़्त कर बैठे सबसे बड़ी गलती

सोनाक्षी सिन्हा लॉक के दौरान सोशल मीडिया में काफी सक्रिय नज़र आ रही है।  यहाँ तक कि कोरोना से लड़ रहे डॉक्टर्स,नर्सों ,मेडिकल टीम की सुरक्षा हेतु फैंस से उनकी मदद करने के लिए भी अपील की थी।

 

 

 

 

 

 

 

Facebook Comments