उत्तराखण्ड कैबिनेट बैठक में लिये गये कुछ अहम फैसले

0
35

उत्तराखण्ड कैबिनेट बैठक में लिये गये कुछ अहम फैसले

उत्तराखण्ड में बढ़ते कोरोना के खतरे को लेकर उत्तराखण्ड सरकार हरकत में नजर आती दिख रही है। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत लगातार कोरोना वायरस को लेकर खत्म करने को लेकर आये दिन चर्चाओं में बने हुए हैं। लोगों से अपील भी कर रहे हैं कि घरों से बाहर न निकले इसके अलावा उत्तराखण्ड में लाॅकडाउन को देखते हुए आज सुबह 7 से 10 बजे तक ही जरूरी सामान वाली दुकानों को खुला रखने की अनुमति दी थी, उसके बाद पूरे प्रदेश में दिन भर सन्नाटा छाया हुआ दिख रहा है। कोरोना से लड़ते हुए मुख्यमंत्री ने देहरादून सचिवालय में आज सुबह 11 बजे कैबिनेट बैठक भी बुलाई थी जिसमें कुछ अहम फैसले लिये गये। फैसले इस प्रकार हैं –

कोविड 19 के चलते टीवी सिरियल जगत की मशहूर अभिनेत्री घर में कुछ ऐसे बिता रही है समय

सरकारी चार मैडिकल काॅलेज यानि देहरादून, हल्द्वानी, श्रीनगर, अल्मोड़ा को मुख्य रूप से कोरोना उपचार के लिए रखा जायेगा। बाकि विभागों को दूसरे हाॅस्पिटल में शिफ्ट किया जायेगा।

उधमनगर, हरिद्वार, नैनीताल और देहरादून चार जनपदों के डी.एम को तीन करोड़ रूपये और अन्य डी.एम को दो करोड़ रूपये असंगठित मजदूर की तत्कालिक मदद हेतु फंड दिया जायेगा।

कोरोना के टेस्ट के लिए दो अन्य सैंटर आईआईपी इंडियन इंनस्ट्यिूट आॅफ पैट्रोलियम और एम्स के लिए अनुमोदन प्रदान किया गया।

श्रीनगर, हल्द्वानी और दून मेडिकल काॅलेज के विभागाध्यक्ष को आने वाले तीन महीने के लिए इंन्टव्यू द्वारा डाॅक्टर की भर्ती पदों के सापेक्ष करने का अधिकार दिया गया।

सर्जित 958 रिक्त पदों के सापेक्ष 479 सर्जन को 11 माह रखने की अनुमति दी।

जनता से कैबिनेट ने अपील की कि लाॅकडाउन का पालन करें।

अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में 3 महीने का राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।

गेहूं खरीद को कैबिनेट की मंजूरी, 20 रूपये प्रति कुन्तल प्रदेश सरकार किसानों को प्रोत्साहन राशि देगी।

बाॅलीवुड सिंगर कनिका कपूर के फैन्स के लिए फिर से बुरी खबर

Facebook Comments