पहाड़ी इलाकों में फिर से बर्फ़बारी, मैदानी इलाकों में बारिश का अनुमान

0
52

snowfall uttarakhnd

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का असर दिल्ली, यूपी और बिहार के मौसम पर दिख रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले कुछ दिनों में मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश का अनुमान है। उत्तर भारत के पहाड़ों पर इस सर्दी के मौसम में अच्छी बारिश और बर्फबारी हो रही है। जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान भी हल्की वर्षा हुई है। इससे एक बार फिर ठंड बढ़ सकती है, जिसका असर दिल्ली और यूपी के जिलों में देखने को मिलेगा।

मसूरी धनोल्टी सहित पहाड़ी इलाको में जमकर बर्फ़बारी

स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लगभग सभी हिस्सों में बारिश और हिमपात की संभावना है। आज भी कुछ जगहों पर स्नोफॉल का पूर्वानुमान है। हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में हुई हल्की बर्फबारी और बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने 13 और 16 जनवरी को राज्य में भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका के कारण नारंगी और येलो चेतावनी जारी की है।

Bigg Boss 13: सलमान खान ने शहनाज गिल की लगाई क्लास, फूट-फूटकर रोईं

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो वर्ष के इस समय के लिए सामान्य है। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 327 दर्ज किया गया, जो ‘बहुत खराब श्रेणी में आता है। मौसम विभाग ने सोमवार को दिल्ली में हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। फिलहाल सोमवार की सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

snowfall uttarakhnd

जोलीग्रांट एयरपोर्ट पर मंडरा रहा खतरा, पढ़े रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में लोगों को बर्फ से आच्छादित इलाकों और ऊंचाई वाली जगहों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि शिमला मौसम विज्ञान केंद्र ने 12 से 19 जनवरी तक जिले में भारी बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है। उन्होंने बताया कि लोगों को ऊंचाई वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है।

Uttarakhand Weather : उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी,पढ़ें रिपोर्ट

Facebook Comments