snowfall in dhanaulti : धनोल्टी में हुई जबरदस्त बर्फ़बारी, कई लोग फंसे

0
755

snowfall in dhanaulti

धनौल्टी में मंगलवार शाम चार बजे से शुरू हुई बर्फबारी बुधवार को भी जारी रही। यहां बुधवार शाम तक करीब एक फुट बर्फ गिर चुकी थी। मसूरी-धनौल्टी मार्ग बंद होने से 150 से ज्यादा पर्यटकों को धनौल्टी में रोका गया है। लंबीधार, बुटालधार और बुरांसखंडा में दिल्ली, मेरठ समेत अन्य स्थानों से पहुंचे पयर्टकों के वाहन फंसे हैं। पर्यटकों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। इधर, मसूरी में बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। मसूरी के लालटिब्बा में बुधवार शाम पांच बजे तक तीन इंच तक बर्फ गिर चुकी थी।

अक्षय कुमार की फिल्म गुड न्यूज़ 12वे दिन भी कर रही है ताबड़तोड़ कमाई, आप भी देखे कमाई

धनौल्टी से दो किमी आगे लंबीधार में मंगलवार शाम पर्यटकों की मिनी बस के साथ ही 10 छोटे वाहन और कार फंस गई थी। इन्हें स्थानीय लोगों की मदद से धनौल्टी पहुंचाया गया। साथ ही बुरांसखंडा के पास भी पयर्टक फंसे हुए हैं, जिन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है। यहां पुलिस के साथ ही स्थानीय लोग पर्यटकों की मदद कर रहे हैं। धनौल्टी निवासी महिपाल और जसपाल बेलवाल ने मेरठ से आये पर्यटकों की मिनी बस के बर्फबारी में फंसने के बाद उन्हें सुरक्षित धनौल्टी ले जाने में मदद की।

Bigg Boss 13 : महिरा की माँ का गुस्सा फूटा रसिला देसाई पर

snowfall in dhanaulti

मंगलवार सुबह बारिश के चलते धनौल्टी मार्ग दोपहर तक के लिए खुल गया था, जिसके चलते पयर्टक धनौल्टी की ओर बढ़ गए। इस बीच बर्फबारी शुरू हो गई और कई लोग इस मार्ग पर फंस गए। इसमें धनौल्टी में रुके हुए पयर्टक भी शामिल हैं, जो अब वापस नहीं लौट पा रहे हैं। दिल्ली से आए अबरार का कहना है कि उनके साथ 12 और लोग हैं। बर्फ की वजह से सड़क बंद होने से वह धनौल्टी में फंसे हैं। रुपये खत्म हो गए हैं। वाहन को रास्ते में छोड़ना पड़ा। कपड़े गीले हो गए हैं। एटीएम भी काम नहीं कर रहा है। ऐसे में दिक्कतें आ रही हैं। दिल्ली से परिवार के साथ आई सोनम का कहना है कि उन्हें धनौल्टी में दो दिन हो गए हैं। बर्फ पर कार रपट रही है, ऐसे में वह वापस नहीं लौट पा रहे हैं।

यह भी देखें

बुरांसखंडा और धनौल्टी में लगातार बर्फबारी की वजह से सड़क खोलने में मुश्किलें आ रही हैं। यहां दो जेसीबी भी लगाई गई हैं, लेकिन लगातार बर्फबारी की वजह से दिक्कतें आ रही हैं। जेसीबी सीमित हिस्से में ही बर्फ हटाने का काम कर पा रही हैं। साथ ही फंसे हुए वाहनों को सुरक्षित स्थान पर पार्क करने में इनकी मदद ली जा रही है। वाहनों को मसूरी में रोकामसूरी कोतवाली निरीक्षक विद्या भूषण नेगी ने बताया कि मसूरी से धनौल्टी की ओर जाने वाले वाहनों को रोका गया है। मंगलवार शाम को भी बाटाघाट में ही वाहनों को रोककर वापस मसूरी भेज दिया था। इसके अलावा मसूरी में बर्फबारी होने पर ट्रैफिक के साथ ही रेसक्यू के सभी इंतजाम किए गए हैं।

‘मलंग’ का फर्स्ट लुक पोस्टर आया सामने, एक नए लुक में नज़र आये आदित्य

मसूरी में बुधवार सुबह से 11 बजे तक बारिश के साथ रुक-रुककर बर्फबारी होती रही। बारिश के चलते बर्फ तो रुकी नहीं, लेकिन शाम को ओले गिरने से ठंड और बढ़ गई। देरशाम मसूरी के लाल टिब्बा, मलिंगधार, जार्ज एवरेस्ट समेत अन्य इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई। इधर, शहर में बारिश के चलते चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था भी नहीं हो पाई है। क्योंकि लकड़ियां गीली होने से अलाव नहीं जल पा रहे हैं

Facebook Comments