हर्षिल समेत चारधाम में बर्फबारी, पड़ रही कड़ाके की ठंड

0
161

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में मंगलवार को दोपहर बाद मौसम बदला हुआ है। वहीं पहाड़ों में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है और केदारनाथ धाम में दोपहर से जमकर बर्फबारी हो रही है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की होनहार क्रिकेटर एकता बिष्ट महिला प्रीमियर लीग में आएंगी नजर

मौसम के बदले मिजाज के साथ ही मंगलवार को चारों धामों के साथ ही हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी और औली में जमकर बर्फबारी हुई। केदारनाथ में जहां चार इंच नई बर्फ जम गई है वहीं तापमान माइनस 7 तक रहा है। वहीं, मौसम विभाग ने भी उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

Uttarakhand Weather Heavy snowfall in Auli Harshil and kedarnath badrinath Hilly area Photos

यह भी पढ़ें: इंदर आर्य वा ममता की आवाज में गीत रिलीज, चौंका रहे व्यूज के आंकडें

वहीं निचले क्षेत्रों में हुई बारिश और पहाड़ों में बर्फबारी से कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। ठंड से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया। गोपेश्वर/जोशीमठ में मंगलवार को सुबह से बादल छाए थे और दोपहर बाद चमोली जिले में बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, काली माटी, औली, गोरसों बुग्याल सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हुई। साथ ही हर्षिल में सीजन का पहला हिमपात हुआ।

केदारनाथ में भी हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है और लगातार बढ़ रही ठंड के कारण केदारनाथ में पुनर्निर्माण के तहत सिमेंट व कंक्रीट से जुड़े कार्य बंद कर दिए गए हैं। इन दिनों पुनर्निर्माण कार्य में 300 मजदूर जुटे हैं, जो यहां निर्माणाधीन आवासीय व व्यवासियक भवनों के कमरों व बरामदों में पत्थर बिछाने के साथ अन्य कार्य कर रहे हैं।
Uttarakhand Weather Heavy snowfall in Auli Harshil and kedarnath badrinath Hilly area Photos

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।