धूप में निकलने से काली पड़ जाती है त्वचा, ऐसे रखे ख्याल

0
52

त्वचा को धूप से बचाने के लिए ज्यादातर लोग स्पेशल स्किन केयर रूटीन फॉलो करते हैं।  मगर इसके बावजूद धूप का असर त्वचा पर साफ झलकता है, जिसके चलते आपकी त्वचा काली और डल दिखने लगती है। ऐसे में कुछ स्किन केयर टिप्स (Skin care tips) आपके बेहद काम आ सकते हैं।  जिसकी मदद से आप ना सिर्फ स्किन को डल होने से बचा सकते हैं बल्कि त्वचा को निखरा और चमकदार भी बना सकते हैं। 

दरअसल धूप के संपर्क में आते ही अक्सर त्वचा पर टैनिंग और सनबर्न जैसी समस्याएं आम हो जाती है। वहीं कई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट अपनाने के बावजूद त्वचा काली नजर आती है। इसलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं कुछ बेहतरीन स्किन केयर टिप्स, जिसे फॉलो करके आप चेहरे की नेचुरल ब्यूटी बरकरार रख सकते हैं।

Read this also: अनिशा और केशर पंवार की जोड़ी का नया धमाका, बवाल मचा रहा ‘ब्रह्मचारी’

स्किन को स्क्रब करने से बचें
त्वचा के डेड स्किन सेल्स रिमूव करने के लिए कई लोग स्क्रबिंग की मदद लेते हैं।  मगर इस मौसम में त्वचा काफी सेंसिटिव हो जाती है। ऐसे में स्क्रब करने से त्वचा पर कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं, हालांकि अगर आप चाहें तो हफ्ते में एक बार माइल्ड स्क्रब से स्किन की क्लीनिंग कर सकते हैं।

Read this also: PM Modi: कल उत्तराखंड का दौरा करेंगे पीएम मोदी

विटामिन सी की मदद लें
चेहरे पर चमक लाने के लिए विटामिन सी से भरपूर चीजों का इस्तेमाल बेस्ट होता है।  ऐसे में आप विटामिन सी युक्त फेस क्रीम, फेस वॉश और फेस सीरम का उपयोग कर सकते हैं. इससे आपकी त्वचा का कालापन खत्म हो जाएगा और आपकी त्वचा निखरी नजर आएगी।