SHIV JATADHARI BHAIRAV : इस गीत में किया गया है भगवान शिव के भैरव रूप का वर्णन, देखें वीडियो

0
1103

Shiv Jatadhari Bhairav

SHIV JATADHARI BHAIRAV : इस गीत में किया गया है भगवान शिव के भैरव रूप का वर्णन, देखें वीडियो

कुछ समय पहले दर्शन फरस्वाण का यूट्यूब में शिवभक्ति से रमा एक वीडियो गीत रिलीज़ हुआ। इस गीत को दर्शकों से खूब प्यार मिल रहा है। यह गीत भगवान शिव के भैरव रुपी अवतार पर गाया गया है जिसे मात्र एक हप्ते में ही अच्छे ख़ासे व्यूज मिल चुके हैं। लगभग 80 हजार लोग इस गीत को अब तक यूट्यूब में देख चुके हैं और 7 हज़ार के करीब लोगों ने इसे लाइक भी किया है।

O Meri Bandh: मीना राणा और अंकित चंखवाण के इस गीत में मिलेगा गढ़वाली और जौनसारी का मिश्रण, गीत यहां सुने

इस गीत में भैरव का वर्णन किया गया है। आपको बता दें की भैरव हिन्दुओं के एक देवता हैं जो शिव के रूप हैं। भैरवों की संख्या 52 है। ये 52 भैरव भी 8 भागों में विभक्त हैं।भैरव एक हिंदू तांत्रिक देवता हैं जिन्हें हिंदुओं द्वारा पूजा जाता है। शैव धर्म में, वह शिव के विनाश से जुड़ा एक उग्र रूप है। त्रिक प्रणाली में भैरव परम ब्रह्म के पर्यायवाची, सर्वोच्च वास्तविकता का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Meru Raibaar:बीबी ने फ़ौजी पति की याद में भेजा रैबार ,वीडियो देखके रो पड़ेंगे आप

आमतौर पर हिंदू धर्म में, भैरव को दंडपाणि भी कहा जाता है (जैसा कि वह पापियों को दंड देने के लिए एक छड़ी या डंडा रखते हैं) और स्वस्वा का अर्थ है “जिसका वाहन (सवारी) कुत्ता है”। वज्रयान बौद्ध धर्म में, उन्हें बोधिसत्व मंजुश्री का एक उग्र वशीकरण माना जाता है और उन्हें हरुका, वज्रभैरव और यमंतक भी कहा जाता है। वह पूरे भारत, श्रीलंका और नेपाल के साथ-साथ तिब्बती बौद्ध धर्म में भी पूजे जाते हैं।हिन्दू और जैन दोनों भैरव की पूजा करते हैं।

यह भी देखें :

Furr Ghindudi Aaja : में दिव्या नेगी के साथ दिखी सुंदर और विजय की हिट जोड़ी

दर्शन फरस्वाण द्वारा गाये गए इस गीत में संगीत गुंजन डंगवाल ने दिया है जिसका निर्देशन सोहन चौहान ने किया है। गीत का संपादन प्रकाश सिंह गुसाई ने किया तथा कैमरा व ड्रोन का कार्य संभाला है गोविन्द सिंह बिष्ट ने। आप भी इस वीडियो को यहां देख सकते हैं

Facebook Comments