Shafali Verma : 16 साल की भारतीय ओपनर Shafali Verma का धमाकेदार प्रदर्शन

0
162

Shafali Verma : 16 साल की भारतीय ओपनर Shafali Verma का धमाकेदार प्रदर्शन

16 साल की भारतीय ओपनर Shafali Verma अपने धमाकेदार प्रदर्शन के बल पर ICC Women’s T20I rankings में बल्लेबाजों में टॉप पर पहुंच गई। Shafali Verma ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के बल पर 19 स्थानों की छलांग लगाई।

MERI BASANTI (HOLI SONG) : होली से पहले ही धूम मचा रहा है यह गढ़वाली गीत VIDEO

Shafali Verma ने अभी तक अपने करियर में मात्र 18 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने महिला टी20 वर्ल्ज कप में जबर्दस्त तेजी से रन जुटाए हैं। वे इस वर्ल्ड कप में अभी तक 146.96 के स्ट्राइक रेट से 161 रन बना पाई हैं। शैफाली वर्मा का सर्वाधिक स्कोर 47 रहा जो श्रीलंका के खिलाफ बनाए थे। भारत की स्मृति मंधाना को दो स्थान फिसलकर छठे क्रम पर पहुंच गई। जेमिमा रॉड्रिगेज को भी दो स्थानों का नुकसान हुआ और वे अब नौवें क्रम पर पहुंच गई। गेंदबाजों में भारत की पूनम यादव चार स्थानों की छलांग के साथ आठवें क्रम पर पहुंची। वे इस वर्ल्ड कप में इस समय सबसे ज्यादा विकेट ले चुकी हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन कर 4 विकेट लिए थे। दीप्ति शर्मा और राधा यादव पांचवें और सातवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले क्रम पर हैं।

Shafali Verma

Employees Strike : सामान्य और ओबीसी वर्ग के कर्मचारियों ने की हड़ताल, सरकारी कामकाज ठप

शैफाली वर्मा ने इंटरनेशनल टी20 डेब्यू 24 सितंबर 2019 को सूरत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था। वे ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए भारत को तेज शुरुआत दिला रही हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 29 रन बनाए थे। उन्होंने इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ 39 रन बनाए थे। शैफाली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में 46 रन बनाए थे। वे श्रीलंका के खिलाफ अर्द्धशतक से चूकी थी जब 47 रन बनाकर आउट हुई थी।

देहरादून के इन इलाकों में एक हफ्ते में हो जाएगा निर्माण कार्य तैयार, पढ़ें रिपोर्ट

Facebook Comments