वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी सुशीला बलूनी का निधन,सीएम धामी ने पार्थिव शरीर को दी श्रद्धांजलि

0

उत्तराखंड की वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी व राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुशीला बलूनी का मंगलवार को निधन हो गया। उन्होंने मैक्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। राज्य आंदोलनकारी प्रदीप कुकरेती ने बताया कि वे तबे समय से बीमार थीं।

Read this also : अन्नू अनिशा की आवाज में पन्नू नताशा के ठुमकों ने इस गीत को बनाया मसालेदार, वीडियो वायरल

राज्य आंदोलन को आगे से लीड करते हुए सुशीला बलूनी लगातार राज्य गठन के लिए लड़ाई तड़ती रही। बीजेपी सरकार के दौरान उन्हें महिला आयोग की अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी दी गई। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी तथा उत्तराखंड महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सुशीला बलूनी के निधन पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने श्रीमती सुशीला बलूनी के डोभालवाला स्थिति आवास पर जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पृथक उत्तराखण्ड के निर्माण में श्रीमती सुशीला बलूनी के योगदान को सदैव याद रखा जायेगा।

वही राज्य आंदोलनकारी प्रदीप कुकरेती ने बताया कि वे लंबे समय से बीमार थीं। इस जानकारी के बाद राज्य आंदोलनकारियों में शोक की लहर है। राज्य आंदोलन की महानायिका श्रीमती सुशीला बलूनी के निधन से उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलन का एक देदीप्यमान नक्षत्र अस्त हो गया है l

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें। 

 

 

 

Exit mobile version