वरिष्ठ कलाकारों ने मसूरी विंटर कार्निवाल का किया बहिष्कार, जानें क्या है वजह

0
415

winter carnival

वरिष्ठ कलाकारों ने मसूरी विंटर कार्निवाल का किया बहिष्कार, जानें क्या है वजह

मसूरी में होने जा रहे विंटर कार्निवाल का कईं वरिष्ठ कलाकारों ने विरोध किया है। विरोध करने का ख़ास कारण है कलाकारों की उपेक्षा और उन्हें अपमानित करना। जिसके चलते कलाकारों में काफी आक्रोस देखने को मिल रहा है। विरोध में मंगलवार को कलाकार उपवास रखेंगे और बुधवार को शहीद स्थल पर प्रदर्शन करेंगे।

big boss 13 : अरहान ने कहा सिद्धार्थ पर एसिड फेंक दूंगा, देखें क्या थे लोगों के रिएक्शन

आपको बता दें की कलाकारों ने प्रशासन पर उपेक्षा व अपमानित करने के आरोप लगाए हैं। कलाकारों का कहना है विंटर लाइन कार्निवाल के कार्यक्रम को लेकर दो सप्ताह पूर्व मसूरी के अधिकांश कलाकारों के साथ उपजिलाधिकारी अरुण चौधरी की अध्यक्षता में कमेटी में मानदेय तय किया था। लेकिन मसूरी विंटर लाइन कार्निवल के शुरु होने के दो दिन पहले अधिकांश कलाकारों की बताई गई धनराशि को तीन गुना कम कर दिया है।

मुंबई के जाने-माने फ़िल्मकारों का दल लेगा उत्तराखण्ड में फिल्म शूटिंग की संभावनाओं का जायज़ा,पढ़ें रिपोर्ट

इस समय कलाकारों में काफी रोष है। जिसके कारण मसूरी कलाकार संगठन प्रतिनिधि समिति ने जिलाधिकारी /अध्यक्ष मसूरी महोत्सव समिति को ज्ञापन भेजकर मसूरी में 25 से 30 दिसंबर तक आयोजित होने वाले विंटर कार्निवल के बहिष्कार का एलान किया है। वहीं दूसरी ओर एडीएम प्रशासन रामजी शरण शर्मा ने कहा कि हर साल विंटर लाइन कार्निवल में स्थानीय कलाकारों को तवज्जो दी जाती है। तब भी कई लोग इससे वंचित रह गए हैं। उनको अगली बार मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्निवाल का बजट सीमित है।

winter carnival

फिल्म लेखक ने पलायन पर बनाई एक मनमोहक कविता, जानें क्या है इसमें ख़ास

कलाकारों का कहना है कि कार्निवल के लिए म्यूजिशियन, कॉस्ट्यूम ज्वैलरी आदि के लिए भी पहले से बुकिंग की गई थी,इन्हें न लेने पर गरीब कलाकारों को नुकसान होगा। इसके विरोध में मसूरी में सभी कलाकार पहाड़ के गाँधी इंद्रमणि बड़ोनी के जन्मदिवस पर 24 दिसंबर को बडोनी चौक पर एक दिवसीय उपवास पर बैठेंगे। व कार्निवल को बंद करने की मांग करेंगे। 25 दिसम्बर को मसूरी में आने वाले वीआईपी के सामने भी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी। इस मौके पर राजेंद्र सिंह रावत,प्रदीप भंडारी,संदीप राणा, मनोज, ममता, सतीश धर्मपाल, प्रेम खंडूरी, राजेश शर्मा, सुधीर डोभाल, संजीव व त्रिलोक चौहान सहित कईं कलाकार मौजूद रहे।

Facebook Comments