देहरादून में आयोजिय किया गया ‘साहित्य महाकुंभ’,पढ़ें रिपोर्ट

0
299

sahitya mahakumbh

देहरादून में आयोजिय किया गया ‘साहित्य महाकुंभ, पढ़ें रिपोर्ट

देहरादून की कई काव्य समितियों ने मिलकर बल्लूपुर नई कॉलोनी में साहित्य महाकुंभ का आयोजन किया। कार्यक्रम में शहर भर से आये कवियों ने अपनी कविताओं से समां बाँधा । कार्यक्रम में हिंदी साहित्य समिति नावाभिवक्यक्ति काव्य मंच, प्रगतिशील क्लब, सेवा सेतु काव्य मंच, राष्टीय काव्य संगम, भारत विकास परिषद् के साहित्यकारों ने शिरकत की।

पहाड़ी A Cappella 2 लोगों को ख़ूब आ रहा है पसंद, जानें क्या है वजह

रविवार को भारत विकास परिषद् उत्तराखंड-उत्तरप्रदेश की मंत्री डॉली डबराल ने नव वर्ष के अवसर पर साहित्य महाकुंभ कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में शहर के कई साहित्यकारों ने उपस्तिथि दर्ज़ करवाई। भारत विकास परिषद् के राष्ट्रीय मंत्री सुनील खेड़ा ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने साहित्यकारों को देश में फैल रही अराजकता के खिलाफ कलम की लड़ाई लड़ने को कहा।

sahitya mahakumbh

सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ ने की बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत

कार्यक्रम की अध्य्क्षता डॉ संध्या सिंह ने की। डॉ असीम शुक्ल के गीत ‘हम चंदन वन के आस-पास रहते हैं’ ने लोगों की खूब तालियां बटोरी। डॉ राम विनय सिंह ने ‘नयी धरती नया सूरज नया आकाश तो माना’ गीत पर लोग खूब झूमे। डॉ डीएन भटकोटि ने ‘मौन में कुलबुलाये स्मृति के पल प्रेम है वह समर्पण’ गीत पढ़ा। शायर अम्बर खरदंबा की शायरी ‘गम भी है मगर ख़ुशी कितनी यह भी सोचिये’ ने भी ख़ूब तलियाँ बटोरी।

देवोलीना की घर में एंट्री को लेकर बड़ी खबर, कौन होगा घर का नया कैप्टेन

कार्यक्रम का समापन कैंट विधायक हरबंस कपूर ने किया। कपूर ने सभी साहित्य प्रेमियों को नव वर्ष की बधाई देते हुए कार्यक्रम की सरहनाना की। इस मौके पर कांग्रेस के नगर महासचिव प्रताप असवाल, डॉ मुकुंद नील कंठ,बेनु पांडे, किरण पांडे,गीता थपलियाल, डॉ राकेश बलूनी, डॉ अर्चना डिमरी, कवि श्रीकांत शर्मा,नीता कुकरेती, बीना रस्तोगी,पूनम समेत कई साहित्य प्रेमी मौजूद थे।

Facebook Comments