साहब आकांक्षा रमोला ने गाया नंदा नारैणी गढ़वाली भजन! गंगोत्री धाम में हुई है भजन की शूटिंग !

2
151

उत्तराखंड के लोकगायक साहब सिंह रमोला की एल्बम ‘किसान’ का गढ़वाली भजन नंदा नारैणी यूट्यूब पर रिलीज़ हो चुका है,इस भजन का फिल्मांकन उत्तराखंड के चार धामों में से एक गंगोत्री धाम में हुआ है। 

साहब आकांक्षा प्रोडक्शन से रिलीज़ हुए नंदा नारैणी भजन को साहब सिंह रमोला और आकांक्षा रमोला ने गाया है,भजन की शूटिंग माँ गंगा के उदगम स्थल गंगोत्री धाम में हुई है,इस भजन की रचना साहब सिंह रमोला और हरिभजन पंवार ने मिलकर की है,इसे संगीत से रणजीत सिंह ने सजाया है,वीडियो का फिल्मांकन सोनी कोठियाल एवं निर्देशन अरुण फरासी ने किया है,भजन का संपादन मोहित कुमार ने किया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड संगीत जगत का वो सितारा जो दो दशकों से बिखेर रहा है अपनी चमक !पढ़िए अजय सोलंकी का जीवन परिचय !

उत्तराखंड की लोकपरम्परा एवं संस्कृति का उल्लेख गीतों के माध्यम से किया जाता है,उत्तराखंड के पर्यटन एवं तीर्थ स्थलों का विवरण ऐसे गीतों/भजनों से देश दुनिया तक पहुँचता है।साहब सिंह रमोला उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोकगायक हैं,साहब सिंह अपनी मधुर आवाज एवं गीत रचनाओं से उत्तराखंड की संस्कृति को बढ़ाने में अहम् भूमिका निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: साँची माया कु बंधन रोमांटिक वीडियो का टीजर रिलीज़। रामेश्वर गैरोला और प्रमिला चमोली का इस गीत से कमबैक !

माँ नंदा हिमालय राज की पुत्री होने के नाते उत्तरखंड की बेटी हैं और 12 वर्षों के अंतराल में राजजात का आयोजन भव्य एवं श्रद्धा भाव से किया जाता है,6 वर्षों में अर्ध राजजात का आयोजन होता है,गढ़वाल एवं कुमाऊं के भक्त बड़े प्रेम भाव से माँ नंदा की विदाई करते हैं।

यह भी पढ़ें: सौरभ मैठाणी ने की माँ दुर्गा स्तुति! मिनी उनियाल के अभिनय के कायल हुए दर्शक !

कोरोना काल के बाद अब चारधाम खुल चुके हैं और बड़ी मात्रा में श्रद्धालु उत्तराखंड पहुँच रहे हैं।गीत का विमोचन नवरात्रि  के सुअवसर पर अंतराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा कार्यालय में भी किया गया है,इस मौके पर महासभा के अध्यक्ष डॉ राजे सिंह नेगी ने सभी भक्तों की इस कोरोना दानव से निपटकर विजय प्राप्ति एवं सभी लोगों की सुःख शांति एवं स्वास्थ्य लाभ हेतु माँ नंदा की आराधना की गई है,विमोचन में उत्तराखंड के प्रसिद्ध अभिनेता अर्जुन तनवर,कवि दिग्पाल रमोला सहित कई अन्य लोग शामिल थे।

sahab-aakanksha-ramola-sang-nanda-naraini-garhwali-bhajan-has-been-shot-in-gangotri-dham

नंदा नारैणी भजन को अब तक 40 हजार दर्शक देख चुके हैं,2.2 दर्शकों ने इस भजन को लाइक किया है आप भी माँ नंदा का आशीष पाने के लिए इस भजन को यूट्यूब पर नंदा नारैणी गढ़वाली भजन लिखकर सुन सकते हैं।

 हिलीवुड न्यूज़ की सभी ख़बरें अब यूट्यूब पर भी देख सकते हैं,Hillywood News की सभी ताजा अपडेट्स के लिए यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें। 

 

Facebook Comments