राहुल और विराट के अर्धशतक ने भारत को दिलाई जीत, 208 का रखा था लक्ष्य

0
273

T20I Match

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की T20I सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसमें भारत ने जीत हासिल कर ली। विराट कोहली की नाबाद 94 रन की तूफानी पारी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 207 रन बनाए। वहीं, टीम इंडिया ने ये लक्ष्य 18.4 ओवर में हासिल कर लिया। भारत ने 18.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 209 रन बनाए, जिसमें अकेले विराट कोहली ने 94, केएल राहुल ने 62 रन की पारी खेली। भारत की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये सबसे बड़ी रन चेज करते हुए जीत है।

Kanyadaan Film Review : जानिये कैसी है गढ़वाली फिल्म कन्यादान, पढ़े यह रिपोर्ट

दूसरी पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने निराश किया और वो सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा का कैच बाउंड्री पर हेटमायर ने कैरी पियरे की गेंद पर लपक लिया। केएल राहुल और विराट कोहली ने मिलकर 12 ओवर में भारत ने 100 रन पूरे किए। केएल राहुल के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा, जब 62 रन की पारी खेलकर पियरे की गेंद पर पोलार्ड के हाथों कैच आउट हुए। विराट कोहली ने 50 गेंदों में 94 रन की पारी खेली। उधर, एक बार फिर नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत 9 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए। कॉटरेल ने होल्डर के हाथों पंत को कैच आउट कराया।

उत्तराखण्डी फ़िल्मकारों की शीघ्र बनेगी डायरेक्ट्री और होगा वृहद फ़िल्म फेस्टिवल -प्रदीप भण्डारी, पढ़ें रिपोर्ट

भारत के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए पहला ओवर शानदार गया, जिसमें 13 रन बने। हालांकि, अगले ही ओवर की दूसरी गेंद पर लेंडल सिमंस 2 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद इविन लुइस और ब्रैंडन किंग ने 5 ओवर में 57 रन जोड़ दिए। इसके बाद इविन लुइस वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर 40 रन बनाकर LBW आउट हो गए।

भारत का जो हिस्सा है, वो भारत का ही रहेगा-मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ,पढ़ें रिपोर्ट

10 ओवर में वेस्टइंडीज की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए। हालांकि, 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर ब्रैंडन किंग जडेजा की गेंद पर पंत के हाथों 31 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। इस तरह कैरेबियाई टीम को तीसरा झटका लगा। 15 ओवर में वेस्टइंडीज की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। वेस्टइंडीज टीम को चौथा झटका शिमरोन हेटमायर के रूप में लगा जो 56 रन बनाकर चहल की गेंद पर रोहित के हाथों कैच आउट हुए। मेहमान टीम का पांचवां विकेट कप्तान किरोन पोलार्ड के रूप में गिरा जो 19 गेंदों में 37 रन बनाकर चहल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। बावजूद इसके पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। होल्डर 24 और दिनेश रामदीन 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

देखें फुल इंटरव्यू।
Dhoom Singh Rawat l Exclusive Interview l Hillywood News

Facebook Comments