प्यारु मुलुक फेम युवा गायकअंकित चंखवाण का ‘पहाड़ी होली ऐगी रे’ गीत रिलीज़,बिखेरे होली के सतरंगी रंग।

0
565

उत्तराखंड के सौंदर्य एवं परंपरा संस्कृति की झलक दिखलाते गीत प्यारु मुलुक से फेम में आए जौनसार के युवा गायक अंकित चंखवाण का होली गीत ‘पहाड़ी होली ऐगी रे ‘ यूट्यूब पर वीडियो फॉर्मेट में रिलीज़ हुआ है,गीत को संजय राणा ने संगीत से सजाया है। 

pyaru-muluk-fame-young-singer-ankit-chankhwan-released-pahadi-holi-aegi-re-scattered-colors-of-holi

यह भी पढ़ें: पवनदीप राजन के गीत हाय तेरो मिजाता में जमी नीरज डबराल औऱ निकिता बहुगुणा की जोड़ी। 

होली प्रेम हर्षो उल्लास एवं एकता का प्रतीक है,एक ऐसा त्यौहार जो सभी धर्मों के बंधन से परे है और हर कोई आपसी गिले शिकवे मिटाकर एक दूसरे को गले लगाकर होली की बधाई देता है जहाँ सब एक ही रंग में रंगे नजर आते हैं,वहीँ प्रकृति भी वसंत ऋतु के आगमन का स्वागत करती है,अंकित चंखवाण अपने गीतों से उत्तराखंडी संगीत जगत में अपनी विशेष पहचान रखते हैं।एक ओर जहाँ युवा गायक जल्दी लोकप्रियता के चक्कर में बेमतलब के गीत बनाते हैं वहीँ जौनसारी गायक अंकित चंखवाण के गीतों में उत्तराखंड की झलक दिखती है,जितनी सुन्दर इनकी गायन शैली है उतने ही निपुण ये गीतों की रचना करने में भी हैं।

यह भी पढ़ें: हूर की परी निकली पुलिस अफसर, बुरे फंसे संजू सिलोड़ी। पढ़ें ये रिपोर्ट।

पहाड़ी होली एगी रे गीत की रचना भी अंकित की कलम से ही हुई है,गीत बहुत ही शानदार रचा गया है,इसमें हर्ष उल्लास भी है तो उस मन की टीस भी है जो अपनों संग होली न खेल पाने का मलाल कर रहा है,परदेशी भी अपने घर को लौट आए हैं। गाँव हो या शहर सब होली के सतरंगी रंगों में नजर आएंगे,अंकित ने खाली होते गाँवों की दुर्दशा को देखते हुए गाँव लौटकर होली मनाने का भी आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें: दर्शकों की जग्वाल हुई पूरी, नेगी दा के होली गीत ‘ऐंसु होरि मा ‘की रिलीज़ होते ही उत्तराखंड में धूम।

वीडियो का फिल्मांकन अनुज एवं सुमित बेंज ने किया है,वीडियो निर्देशन का कार्य सुमित बेंज ने ही किया है,ड्रोन शॉट्स A VIRUS ने दिए हैं,वीडियो में अंकित चंखवाण के साथ गायिका निधि राणा भी नजर आई वीडियो में कई कलाकार होली के रंग में रंगे नजर आए,जिनमें मेल लीड में नरेन चौहान,अमृत सागर,सूरज डबराल,अवकेश,विकास चंखवाण,किशन गोपाल,गंभीर शाह तो वहीँ फीमेल लीड में आइशा सिद्दीकी,पायल कंडारी,तन्नू नेगी,माहि होली के रंग में रंगे नजर आए। कल शाम को रिलीज़ हुए पहाड़ी होली ऐगी रे वीडियो गीत को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं और वीडियो में दर्शकों की सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

आप भी देखिए ‘पहाड़ी होली ऐगी रे’ वीडियो गीत और आनंद लीजिए होली के सतरंगी रंगों का।

उत्तरखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ से यूट्यूब पर भी जुड़िए।

 

 

Facebook Comments