गर्व : देवभूमि की बेटी हिमानी सेमवाल बनीं सहायक अभियोजन अधिकारी

0
118
बेटियां किसी से कम नहीं होती हैं। आज के समय में बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। अच्छा लगता है जब बेटियां आगे बढ़कर अपने परिवार सहित प्रदेश और देश का नाम रोशन करती है। यूँ तो पर्वतीय जिलो में आज भी संसाधनों की कमी है लेकिन इसके बाद भी अगर कोई बड़े सपने को पूरा करता है तो वह पीढ़ी के लिए मिसाल बन जाता है। अब पहाड़ की एक और बेटी का नाम इसी क्रम में जुट गया है।
आपको बता दें, टिहरी गढ़वाल जिले के घनसाली क्षेत्र की निवासी हिमानी सेमवाल सहायक अभियोजन अधिकारी बन गई हैं। पहाड़ की बेटी हिमानी सेमवाल का सहायक अभियोजन अधिकारी के पद पर चयन होने पर जहां क्षेत्र में खुशी है, वहीं परिजनों में खासा उत्साह देखा गया। वहीं, हिमानी की अभूतपूर्व सफलता पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बता दें, हिमानी सेमवाल ने सहायक अभियोजन अधिकारी बनकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है। दरअसल, हिमानी सेमवाल घनसाली क्षेत्र की पहली महिला अभियोजन अधिकारी बन गई हैं।
हिमानी सेमवाल जमोलना गांव के रहने वाली। उन्होंने प्रारंभिक पढ़ाई सरस्वती विद्या मंदिर घनसाली से पूरी की और इंटरमीडिएट की परीक्षा राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज घुमेटीधार टिहरी से पास की। वहीं, हिमानी सेमवाल ने हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर गढ़वाल से स्नातक जबकि डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून से विधि स्नातक की डिग्री प्राप्त की है।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।