उत्तराखंड फिल्म जगत के लिए गौरव के पल ,पदमश्री प्रीतम भरतवाण बने ‘टीबी हारेगा,देश जीतेगा’ के ब्रांड एंबेसडर।

0
884
pride-of-glory-for-uttarakhand-film-industry-padamshree-pritam-bharatwanas-brand-ambassador-for-tv-harega-desh-jeetega

उत्तराखंड के जागर सम्राट पदमश्री प्रीतम भरतवाण के नाम अब एक और उपलब्धि जुड़ने वाली है,क्षय रोग को पूरे देश से समाप्त किया जा सके इसके लिए केंद्र सरकार एवं स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से चलाए जा रहे अभियान ‘टीबी हारेगा,देश जीतेगा के ब्रांड एंबेसडर लोकगायक प्रीतम भरतवाण होंगे।यह जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अनूप डिमरी ने बीते दिन पत्रकार वार्ता में दी। 

pride-of-glory-for-uttarakhand-film-industry-padamshree-pritam-bharatwanas-brand-ambassador-for-tv-harega-desh-jeetega

यह भी पढ़ें: कुमाउँनी गायक इंद्र आर्य के सुरों का जादू ,काजल कु टिक्कू गढ़वाली गीत भी मचा रहा खूब धमाल।

मंगलवार को  चंद्रनगर स्थित संभागीय प्रशिक्षण केंद्र में टीबी दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यशाला में जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण ने कहा कि जल्द ही वे आमजन को क्षय रोग(टीबी ) के प्रति जागरूक करने हेतु  गीत गाएंगे। पदमश्री भरतवाण ने कहा कि टीबी उन्मूलन जनहित से जुड़ा अभियान है। इसे सफल बनाने के लिए जनसहभागिता अति आवश्यक है। जनता को उनके गीतों से जिस तरह भी लाभ पहुंचे, वह उसके लिए तैयार हैं। इसी क्रम में वह टीबी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए जल्द ही यूट्यूब पर एक वीडियो संदेश प्रसारित करने के साथ गीत भी गाएंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनूप कुमार डिमरी के आग्रह पर उन्होंने देहरादून जिले में टीबी उन्मूलन अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनने की भी सहमति दी।

यह भी पढ़ें: संजय भंडारी के वीडियो गीत लाटी काली नाटी लांदी रे ने बटोरी सुर्खियां, यूट्यूब पर बटोरे 1लाख प्लस व्यूज।

स्वास्थ्य निदेशक डॉ. भारती राणा ने कहा, यह सौभाग्य की बात है कि प्रीतम भरतवाण इस अभियान से जुड़ रहे है। निश्चित तौर पर उनके जुड़ने से टीबी को हराने में हम सफल होंगे। जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. सुधीर पांडेय और प्रशिक्षण केंद्र के प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ. सुरेंद्र सिंह कंडारी ने टीबी के लक्षण, बचाव व उपचार के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में 104 पर फोन कर भी मदद ली जा सकती है।

यह भी पढ़ें:  उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित हुआ होली मिलन रंगारंग कार्यक्रम,सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का दर्शकों ने उठाया लुफ्त।

जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण कई वर्षों से उत्तराखंड संस्कृति के संरक्षण का कार्य कर रहे हैं,और जागर कला को जीवंत रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं,उनके इस योगदान को देखते हुए भारत सरकार द्वारा वर्ष 2019 में पारम्परिक लोक कला के क्षेत्र में पदमश्री से नवाजा जा चुका है।पदमश्री प्रीतम भरतवाण को टीबी उन्मूलन के ब्रांड एंबेसडर बनने पर उत्तराखंड फिल्म जगत से भी बधाई सन्देश भेजे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: लोकगायक रमेश बाबू गोस्वामी का नया गीत मचा रहा धमाल,लिरिक्स सुन श्रोता बोले वॉव।

उत्तराखंड के प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता एवं निर्देशक कांता प्रसाद ने बधाई सन्देश देते हुए कहा :

“पद्मश्री डॉ प्रीतम भरतवाण जी को टीबी उन्मूलन का ब्रांड एम्बेसडर बनायें जाने पर बहुत बहुत बधाई व शुभकामनायें। आशा है आपके संदेशों से उत्तराखण्ड के जनमानस में जागरूकता जरूर आयेगी। 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड के प्रसिद्ध छायाकार एवं संपादक नागेंद्र प्रसाद ने भी जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण को ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने पर हर्ष जताया है।

 ‘प्रीतम भरतवाण जी का टीबी उन्मूलन जनहित से जुड़ना और उनको ब्रेंडअंबेस्टनर बनाना उत्तराखंड के लिए बहुत गौरव की बात है। उनका संस्कृति के क्षेत्र में पहले भी बहुत बड़ा योगदान है।

 

 

 

हिलीवुड न्यूज़ जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण को टीबी उन्मूलन अभियान के ब्रांड एंबेसडर बनने पर ढेरों शुभकामनाएं प्रेषित करता है,आपके सानिध्य में ये अभियान सफल हो और देश क्षय रोग जैसी बीमारी को जड़ से मिटाने में सफल हों।  

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत से जुडी सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ से यूट्यूब पर भी जुड़ें।