Breaking News
PM MODI

18 मई को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे केदारबाबा के दर्शन! वाराणसी सीट पर इसी दिन होना है अंतिम चरण का मतदान !

पिछले दो महीनों के दौरान जारी रही चुनाव प्रचार की गर्मी से बाहर निकलकर पीएम मोदी 19 मई को केदारनाथ धाम पहुंचेंगे। ये चौथा मौका होगा जब पीएम केदारनाथ के दर्शन करेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 मई 2017, 20 अक्टूबर 2017 और 7 नवंबर 2018 को केदारनाथ पहुंचे थे।

जरूर पढ़ें : उत्तराखण्ड में विवेक ओबरॉय कर रहे हैं PM MODI बयोपिक की शूटिंग ! 12 अप्रैल को रिलीज़ होनी है फिल्म।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट पर भी मतदान होना है। ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है ऐसे में हर किसी की नजर इस पर टिकी है. जब 19 मई को वाराणसी में वोट डाले जा रहे होंगे, तब पीएम मोदी क्षेत्र है ऐसे में हर किसी की नजर इस पर टिकी है. जब 19 मई को वाराणसी में वोट डाले जा रहे होंगे, तब पीएम मोदी उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में जीत का आशीर्वाद लेने पहुचेंगे, पीएम मोदी की शिवभक्ति किसी से छिपी नहीं है, ऐसे में जब सबसे बड़ा इम्तिहान हो रहा होगा तो वह एक बार फिर बाबा केदार की शरण में होंगे।

जरूर पढ़ें : पूरा देश जवानों के साथ, दुनिया हमारी इच्छाशक्ति देख रही है, देश की भावनाएं एक अलग स्तर : PM मोदी

19 मई को जब प्रधानमंत्री केदारनाथ पहुंचेंगे, तो वह यहां पर बाबा केदार के दर्शन करने के साथ-साथ पूजा-अर्चना भी करेंगे। उनकी यात्रा को लेकर उत्तराखंड प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।मंगलवार 14 मई को उत्तराखंड के मुख्य सचिव ने आला अधिकारियों के साथ केदारनाथ का दौरा करके पीएम की यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया. पीएम के कार्यक्रम को लेकर एसपीजी की टीम जिले में पहुंच चुकी है.बता दें कि 9 मई को केदारनाथ के कपाट खुलने के बाद यात्रा शुरू हो चुकी है लेकिन बर्फबारी और बारिश की वजह से यात्रा सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है।

पीएम मोदी

जरूर पढ़ें : “मैं विश्वास दिलाता हू कि देश सुरक्षित हाथो में है ” : PM मोदी

2018 में हुई अपनी पिछली यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने केदारनाथ के मुख्य मंदिर तक पहुंचने वाले चौड़े रास्ते और पुराने चबूतरे के आकार से ढाई गुना से ज्यादा बड़े नए चबूतरे के निर्माण का उद्घाटन किया था। इसके साथ ही साल 2013 की आपदा में कहर ढाने वाली मंदाकिनी और सरस्वती नदियों पर बने घाट समेत पुनर्निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। इन प्रॉजेक्ट्स में बाढ़ सुरक्षा का काम और केदारपुरी का पुनर्निर्माण शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी

नए केदारनाथ के पुरोहितों के लिए मकान निर्मित किए जा रहे हैं, केदारनाथ की पिछली यात्राओं के दौरान पीएम मोदी ने दो बार उन्होंने धाम में जनता को संबोधित भी किया था।

Hillywood News
Rakesh Dhirwan

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

मधुली नया गढ़वाली गीत हुआ रिलीज,संकल्प खेतवाल और दीपशिखा ने दी आवाज, पढ़ें।

मधुली नया गढ़वाली गीत हुआ रिलीज,संकल्प खेतवाल और दीपशिखा ने दी आवाज, पढ़ें।

उत्तराखंड के युवा गायक संकल्प खेतवाल (Sankalp Khetwal) और दीपशिखा की जुगलबंदी में मधुली (Madhuli) …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: