राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होंगे पीएम मोदी !पांच अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी!

0
335

वर्षों से हिंदुस्तान का मान अधर में लटका था,करोड़ों लोगों की आस्था पर कई सवाल खड़े थे  लेकिन अब राम जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर बनने जा रहा है,इस पवित्र भूमि के पूजन की तिथि 05 अगस्त  को घोषित हो गई है  प्रधानमंत्री इस ऐतिहासिक पल के स्वयं साक्षी बनेंगे। 

यह भी पढ़ें: देश की बेटी Priyanka Chopra ने ससुराल से भेजी मदद तो भावुक हुए पीएम मोदी PM Modi

राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पुण्य एवं ऐतिहासिक कार्य को पूर्ण करने के लिए न्योता दिया है, राम मंदिर बनने की घोषणा पिछले वर्ष 10 नवम्बर को आया था जो कि बड़ी लड़ाई एवं कई विवादों से गुजरते हुए अंततः सुप्रीम कोर्ट द्वारा ये फैसला आ ही गया और वर्षों पुराना विवाद समाप्त हो गया।

 

यह भी पढ़ें:रामायण के इस सीन के बाद घंटो तक रोयी थी कैकई, बताई पूरी घटना

अयोध्या मंदिर 100 से 150 एकड़ के क्षेत्र में 100 करोड़ की लागत से बनने जा रहा है जिसके 2 से 3 सालों में बनकर तैयार होने की उम्मीद है।

मोदी सरकार अपने राजनैतिक इतिहास में इस मामले को सदैव याद रखेंगे जो मामला वर्षों से लटका हुआ था उस पर चालीस दिन की लम्बी लड़ाई जीती।उस देश का विकास का पहिया कैसे चलता जिसके भगवान् ही कोर्ट में सुनवाई के लिए खड़े हों।

यह भी पढ़ें:फिर से रिलीज़ होगा आपका पसंदीदा शो रामायण, इस दिन से होगा प्रसारण

रामराज का तो वैसे हिन्दुस्तान वासी गुणगान गाते हैं लेकिन ये नहीं सोचा आज इंसानी बस्ती में दसरथ नंदन भी कटघरे में शामिल हो गए और अपने इन्साफ के लिए खड़े रहे अंततः भ्रम के बादल छंटे और न्याय मिला अयोध्या के राजा को।

न जाने अयोध्या वासियों ने कितनी सदी इन्तजार किया कि उनके आदर्श,मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का मंदिर अयोध्या में बने लेकिन इन्तजार लम्बा रहा और अंततः फैसला राम के पक्ष में रहा,अब पूरे देश वासियों को भूमि पूजन के बाद मंदिर निर्माण का इन्तजार है।

अब देशवासियों को राम मंदिर पर होने वाली दशकों पुरानी राजनीति से छुटकारा मिलेगा और आस्था के प्रतीक आराध्य देव को उनका स्थाई घर मिलेगा।

Facebook Comments