पीएम मोदी के भाषण ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की देश नहीं मिटने दूंगा’ को लता मंगेशकर ने अपनी आवाज में किया रिकॉर्ड!! सुनें आप भी

0
450
lata mangeshkar

स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण में बोली गई पंक्तियों को अपनी आवाज दी है. सौगंध मुझे इस मिटटी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा। पीएम मोदी ने भी लता मंगेशकर का आभार व्यक्त किया। कुछ ही दिनों पहले पीएम मोदी ने अपने भाषण में एक कविता की पक्ति ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’ का जनता के बीच उपयोग किया था। स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने उससे प्रेरित होकर अब इन पक्तियों को अपनी आवाज में रिकॉर्ड किया है और उन्हें देश की जनता और जवानों को समर्पित किया है। इस देशभक्ति गीत को लता जी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है, जिसे सुनकर लोग वाह-वह कह रहे हैं। बीजेपी ने इस कविता को चुनाव कैंपेन का गीत बनाया है।

जरूर पढ़ें 2019 में अब तक इन गीतों की रही है धूम !! जानें कौन हैं गढ़वाली ,कुमांउनी ,जौनसारी टॉप 5 गीत !!पढ़ें रिपोर्ट

लोकसभा चुनाव का माहौल देश भर में अंतिम चरण पर है,देश भर में चुनावी रैलियों का दौर जारी है ,पक्ष विपक्ष अपनी अपनी कुर्सी सँभालने में लगे हैं,देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर देशभर में कई भाषाओँ में गीत सुनने को मिले हैं ,सरकार के इन चार सालों का बखान गीत के माध्यम से किया जा रहा है। स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने पीएम के भाषण की कुछ पंक्तियों को अपनी आवाज दी है।

जरूर पढ़ें : VIDEO -हेमा नेगी हिट्स 1 दिन 85 हजार पार !! रविवार को दिन भर ‘ढोल बजे तक घिन त घिना ढोल बजे’ ने मचाई धूम!!

मन को छू गईं पक्तियां
पक्तियों को गाने से पहले लता जी बोलती हैं, ‘नमस्कार, कुछ दिनों पहले मैं भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र भाई मोदी जी का भाषण सुन रही थी, उन्होंने एक कविता कुछ पक्तियां कही थीं, जो मुझे वास्तव में हर भारतीय के मन की बात लगी और वो पक्तियां मेरे मन को भी छू गईं। उसे मैंने रिकॉर्ड किया है और उसे आज मैं हमारे देश के वीर जवानों और देश की जनता को समर्पित करती हूँ। जय हिन्द।’ इतना कहने के बाद स्वर कोकिला ने देश भक्ति गाना शुरू कर दिया। बता दें कि पीएम मोदी ने अपनी सभा के दौरान कहा था, ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को। तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा।’ इन पक्तियों के बाद लोगों ने जमकर तालियां बजाईं थीं।

जरूर पढ़ें : पम्मी नवल ने पांडवों की पंचकेदार यात्रा का जागर रूप में सुन्दर वर्णन किया है आप भी देखें!! जानें पंच-केदारों के बारे में !!

HILLYWOOD NEWS
RAKESH DHIRWAN

Facebook Comments