Breaking News
pm modi hillywood

पीएम मोदी 2 दिवसीय उत्तराखण्ड दौरे पर ! आज बाबा केदार के दर्शन कर ,कल जाएंगे बद्रीनाथ !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्‍तराखंड के केदारनाथ धाम पहुंच चुके हैं, यहां दर्शन के पश्‍चात उन्‍होंने पूजा-अर्चना की। दर्शन करने के अतिरिक्त प्रधानमंत्री ने उस क्षेत्र में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यो की समीक्षा भी की. पीएम बनने के बाद से नरेंद्र मोदी चौथी बार केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे हैं। उत्तराखंड की दो दिवसीय यात्रा पर आए मोदी बद्रीनाथ भी जाएंगे।

लोकसभा चुनाव का दौर थमने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखण्ड स्थिति केदारनाथ और बद्रीनाथ के दो दिवसीय आध्यात्मिक दौरे पर हैं,जिसकी शुरुवात पीएम मोदी ने आज केदारबाबा के दर्शन करके की।

सुबह देहरादून एयरपोर्ट पर राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं राजयपाल बेबी रानी मौर्य ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया,जिसके बाद विशेष विमान से प्रधानमंत्री केदारघाटी को रवाना हुए। बाबा केदार के धाम पहुँचते ही पीएम ने केदारनाथ की पूजा अर्चना की जिसके बाद उन्होंने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ पुनर्णिर्माण का भी जायजा लिया। केदारनाथ पुनर्निर्माण में अपना अहम् योगदान देने वाले कर्नल कोठियाल की टीम भी उनके साथ रही।

पीएम यात्रा के दौरान खास पोशाक में नजर आए वहीँ कई सोशल साइट्स पर यह भी दिखाई दिया कि पीएम उत्तराखण्डी परिधान पहने हैं जबकि ऐसा कोई भी पहनावा उत्तराखण्ड का नहीं है ,हाँ हिमाचली टोपी और विशेष चोला जो कि लदाखी क्षेत्र में पहना जाता है।

वहीँ केदारबाबा के दर्शन एवं पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ध्यान लगाने हेतु मन्दाकिनी नदी के पार बनी गुफा की ओर प्रस्थान कर चुके हैं।

मनोकामना पूर्ण होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारबाबा को 1 क्विंटल का घंटा भी भेंट किया। मोदी साल 2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद से तीन बार केदारनाथ जा चुके हैं। केदारनाथ में रात्रि विश्राम के बाद, मोदी रविवार को बद्रीनाथ पहुंचेंगे।वे रविवार को ही नई दिल्ली लौट जाएंगे। पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए दोनों तीर्थ स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाई यात्रा के दौरान कुछ तस्वीरें भी अपने फेसबुक पेज से शेयर की हैं।

Hillywood News
Rakesh Dhirwan

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

मधुली नया गढ़वाली गीत हुआ रिलीज,संकल्प खेतवाल और दीपशिखा ने दी आवाज, पढ़ें।

मधुली नया गढ़वाली गीत हुआ रिलीज,संकल्प खेतवाल और दीपशिखा ने दी आवाज, पढ़ें।

उत्तराखंड के युवा गायक संकल्प खेतवाल (Sankalp Khetwal) और दीपशिखा की जुगलबंदी में मधुली (Madhuli) …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: