पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया, बाबर ने मारा दमदार शतक

0
514

लंदन: पाकिस्तान ने एजबेस्टन मैदान पर खेले गए मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा उसे इस टूर्नामेंट की पहली हार सौंपी है. इस मैच में कीवी टीम पाकिस्तान से पीछे ही रही. न्यूजीलैंड ने जिम्मी नीशम के नाबाद 97 और कोलिन डी ग्रांडहोम की 64 रनों की पारी के बूते किसी तरह 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए. इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने बाबर आजम की नाबाद 101 और हैरिस सोहेल की 68 रनों की बेहतरीन पारियों के दम पर 49.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़े : सलमान खान की ‘kick-2’ में कौन होगी फीमेल एक्ट्रेस, जैकलीन फर्नांडिस ने क्या कहा इस बारे में, आप भी देखिये

बाबर का यह पहला विश्व कप शतक है. इसी के साथ वह विश्व कप में शतक लगाने वाले पाकिस्तान के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने अपनी पारी में 127 गेंदें खेलीं जिनपर 11 पर चौके मारे. बाबर ने सोहेल के साथ चौथे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया.

यह भी पढ़े : बॉलीवुड के बादशाह “शाहरुख” हुए इमोशनल, इंडस्ट्री में 27 साल पूरे होने पे बोले -‘यहां आधी जिंदगी बिता दी’

बाबर-हैरिस की जोड़ी ने मचाया धमाल
बाबर को फिर अनुभवी मोहम्मद हफीज का साथ मिला. हफीज के साथ बाबर ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े और टीम का स्कोर 110 रन किया. यहां कीवी कप्तान केन विलियम्सन ने हफीज को 32 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. पाकिस्तान फिर संकट में दिख रही थी लेकिन इस बार बाबर ने पिछले मैच के हीरो हैरिस सोहेल के साथ मिलकर टीम को जीत के करीब ले जाना शुरू किया और सफल भी रहे. सोहेल 236 के कुल स्कोर पर आउट हुए लेकिन सरफराज ने टीम को जीत दिलाई.

यह भी पढ़े : जे पी दत्ता की विरासत बेटी निधि ने संभाली , देश के 21 जांबाज सैनिकों पर बनाएंगी वेब सीरीज

मोहम्मद आमिर और शाहीन अफरीदी ने तोड़ी कमर
इस मैच में कीवी टीम को बैकफुट पर धकलेने की शुरुआत मोहम्मद आमिर ने की और फिर शाहीन अफरीदी हावी हो गए. आमिर ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर कीवी टीम के बड़े बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (5) को बोल्ड कर दिया. अफरीदी ने सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर कोलिन मुनरो (12) को पवेलियन भेज न्यूजीलैंड का स्कोर 24 रनों पर दो विकेट कर दिया.

यह भी पढ़े : सलमान खान की ‘kick-2’ में कौन होगी फीमेल एक्ट्रेस, जैकलीन फर्नांडिस ने क्या कहा इस बारे में, आप भी देखिये

Facebook Comments