पहाड़ की बेटी बनी एम्स में नर्सिंग अधिकारी, बढ़ाया क्षेत्र का मान

0
115

राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आए दिन हम आपको राज्य की इन होनहार बेटियों की सफलता की खबरों से रूबरू कराते रहते हैं इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो एम्स में नर्सिंग अधिकारी बनने जा रही हैं।

Read this also: उत्तराखंड के अनुराग डोभाल का बड़ा ऐलान, बिग बॉस से जीता पैसा करेंगे दान

जी हां हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के चमोली जिले के गैरसैंण क्षेत्र के निगलानी गांव निवासी संजू रावत की, जिनका चयन NORCET-5 (नर्सिंग ऑफीसर रिक्रूटमेंट कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट) में हो गया है ।‌ मिडिया रिपोर्ट्स  अनुसार, उन्हें दिल्ली एम्स में बतौर नर्सिंग अधिकारी तैनाती मिली है। संजू की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।

Read this also:Hilly Queen दीक्षा का ‘Coca Cola’ वायरल, ठुमकों में झूमे पहाड़ी

संजू रावत के पिता गोविंद सिंह रावत ने बताया कि, “वर्तमान में उनका परिवार नैनीताल जिले के रामनगर के मानसरोवर फेस 2 कॉलोनी , उदयपुरी चोपड़ा पिरूमदारा में रहता है। उन्होंने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल रुड़की से प्राप्त की है जिसके उपरांत आर्मी पब्लिक स्कूल हेमपुर उधम सिंह नगर से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात डीआईएम‌एस (दून इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) सहसपुर देहरादून से बीएससी नर्सिंग की डिग्री हासिल की। उन्होंने NORCET-5 के परीक्षा परिणामों में आल इंडिया लेवल पर 42वीं रैंक हासिल की ।”

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।