जब पहाड़ी नौनी ने एकसाथ गाये हिंदी -गढ़वाली गीत! लता मंगेशकर के गीत

0
690
DEEPA PANT गढ़वाली गीत

बॉलीवुड के गानों का अपना अलग ही रंग होता है कुछ गीत ऐसे होते हैं जो कुछ ही दिन याद रहते हैं पर कुछ ऐसे गीत होते हैं जो दशकों तक याद किए जाते हैं। तेरे मेरे होंठों पे मीठे मीठे गीत मितवा उन्हीं में से एक गीत है। दीपा पंत ने अपनी सुरीली आवाज से हिंदी और गढ़वाली गीतों को संकलित किया और हिलीवुड एवं बॉलीवुड को एक कर दिया।

जरूर पढ़ें : गाडो गुलबंद लोकगीत को मिला फ्यूजन का रूप ! दर्शकों को पसंद आया पहाड़ी फोक का नया अंदाज!!

अनंत राग म्यूजिक प्रोडक्शन हॉउस यूट्यूब चैनल पर गढ़वाली गीत पहाड़ी मिक्स मैशअप रिलीज़ हुआ है जिसमें गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी   का प्रेम गीत तुम्हारी माया मा और लता मंगेशकर के गीत तेरे मेरे होंठों पर मीठे-मीठे गीत मितवा जब दीपा पंत ने एक साथ मिलाया और अपनी मधुर आवाज से सजाया तो सभी मन्त्रमुघ्ध हो गए। दोनों ही गीत गायिकी के सरताज माने जाने वालों गायकों ने गाए हैं और उतना ही बखूबी इसे निभाया है दीपा ने। जिसने भी ये गीत अब तक सुना है उसे लता मंगेशकर की याद दिला दी इस पहाड़ी गायिका ने।

देखिए वीडियो : ग्रामीण परिवेश को दर्शाता एक चित्रगीत ‘गुड्डू का बाबा टोटगा पड्यां छिन’ दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है।

संगीतकार रोहित भंडारी ने दो अलग अलग तरहों की धुनों को अपने संगीत से बखूबी सजाया अगर भाषा का अंतर न होता तो गीतों की परिकल्पना एक जैसी प्रतीत होती है। रोहित भंडारी संगीत-कार के साथ साथ एक बेहतरीन गायक भी हैं जो नेगी जी के सुलपा की साज को कवर कर चुके हैं। दीपा पंत इससे पहले भी बहुत सारे गढ़वाली एवं कुमाउनी गीतों को अपनी आवाज दे चुकी हैं,हाल ही में उनका रोमांटिक सांग दिल फ़िक्र जो कनु रिलीज़ हुआ है जिसे दर्शकों ने बहुत पसन्द किया।

जरूर पढ़ें : इन गढ़वाली गीतों की रही 2018 में धूम, जानें कौन कौन शामिल हुआ टॉप 10 में।

गढ़वाली गीत : दीपा अपनी मधुर आवाज से गढ़वाल एवं कुमाऊं दोनों मंडलों पर अपने गायिकी से असर छोड़ चुकी हैं और कई बड़े मंचों पर भी अपनी प्रस्तुति से सभी को अपनी गायिकी से प्रभावित कर चुकी हैं।हिंदी गीतों के साथ दीपा पंत कुमाउँनी छपेली झोड़ा न्योली गाने में भी पारंगत हैं।

‘नाम गुम जायेगा चेहरा ये बदल जायेगा मेरी आवाज ही पहचान है गर याद रहे। ऐसी प्रतिभावान गायिका के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। आप उत्तराखण्ड का नाम ऐसे ही विश्व पटल पर रोशन करती रहें।

देखिये हिंदी और गढ़वाली गीत एक ही आवाज में :

हिलीवुड न्यूज़
राकेश धिरवांण

Facebook Comments