पहाड़ की बेटी उर्वशी रौतेला ने रचा इतिहास,स्त्री शक्ति अवार्ड 2021 से हुई सम्मानित।

0
260
pahad-daughter-urvashi-rautela-created-history-honored-with-stree-shakti-award-2021

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला को हिंदी सिल्वर स्क्रीन के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों के लिए महाराष्ट्र और गोवा के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के हाथों राजभवन में ‘स्त्री शक्ति’ राष्ट्रीय पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया,उर्वशी ये अवार्ड पाने वाली बॉलीवुड की सबसे कम उम्र की अभिनेत्री भी बन गई हैं।

pahad-daughter-urvashi-rautela-created-history-honored-with-stree-shakti-award-2021

 

यह भी पढ़ें: फ़िलहाल 2 का टीज़र रिलीज़ होते ही करने लगा ट्रेंड,अक्षय नूपुर ने मचाया धमाल।

भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा हर वर्ष महिला सशक्तिकरण के लिए काम करने वाली संस्थाओं व इस क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन नारी(स्त्री)शक्ति पुरस्कार से नवाजा जाता है,कोरोना काल में इस वर्ष जरूरतमंदों की सहायता करने हेतु बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला को ये पुरस्कार दिया गया,उनका उर्वशी फाउंडेशन सामाजिक कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाता है।

यह भी पढ़ें: Indian Idol फेम पवनदीप राजन ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात,सीएम ने किया सम्मानित।

राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने केक कटिंग सेशन रखा था जहाँ उन्होंने खुद उर्वशी को केक खिला खिलाया इसकी तस्वीरें एवं वीडियोज उर्वशी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर भी की हैं,उर्वशी ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि “चूंकि मैं फिल्म उद्योग से स्त्री शक्ति राष्ट्रीय पुरस्कार का यह सम्मान प्राप्त करने वाली सबसे कम उम्र की अभिनेत्री हूं, इसलिए मैं गर्व महसूस करती हूं.” इसके अलावा, वह विस्तार से बताती है, “मेरा मानना है कि शक्ति देवी माँ की दिव्य स्त्री शक्ति का आशीर्वाद है. नारीत्व के माध्यम से शक्ति सबसे अधिक सक्रिय है, इन्हें परमात्मा के रूप में पूजा जाता है।

यह भी पढ़ें: पवनदीप अरुणिता का हिमेश रेशमिया ने करवाया एक साथ डेब्यू,फर्स्ट सॉन्ग रिलीज़।

महिला सशक्तिकरण में विश्वास रखने वाली उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) कहती हैं, “इस पुरस्कार से जो मान्यता मिलती है, वह दूसरों को भी उनके द्वारा चुने गए क्षेत्र में महानता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है. स्त्री शक्ति राष्ट्रीय पुरस्कार जैसा पुरस्कार महिलाओं के सशक्तिकरण के अगले चरण का प्रतिनिधित्व करता है. महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए, अवधारणा आवश्यक है. अभिनेत्री को इस पुरस्कार से अपने करियर और निजी जीवन में और भी बेहतर करने के लिए प्रेरित किया गया है।

यह भी पढ़ें: Fikar Tu Na kari म्यूजिक वीडियो रिलीज,आशीष,कनिका रोमांटिक अंदाज में आए नजर।

उर्वशी रौतेला बॉलीवुड की एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने फैशन इंडस्ट्री में सबसे अधिक ब्यूटी कांटेस्ट जीते हैं,फिल्मों में कम ही नजर आने वाली उर्वशी भारत ही नहीं बल्कि दुबई की म्यूजिक इंडस्ट्री में भी अपने जलवे बिखेरती हैं,हाल ही में उर्वशी मोहम्मद रमजान के साथ वर्सस बेबी में नजर आई थी।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।