अब भारतीय मूल के नील मोहन के हाथों में होगी youtube की कमान

0
101

भारतीय मूल के नील मोहन (Neal Mohan CEO) को 16 फरवरी को गूगल के वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब का सीईओ नियुक्त किया है। उन्होंने सुसान वोजिकी की जगह ली, जो कि पिछले नौ साल से इस पद पर काबिज थीं। इस पद के बाद मोहन का नाम उन चंद भारतीय लोगों में शुमार हो गया है, जो दुनिया बड़ी कंपनियों में शीर्ष पर हैं।

यह भी पढ़े : मौसम का बदला मिजाज : 12 डिग्री तक बढ़ेगा तापमान

बता दें, नील मोहन स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट किया है। इससे पहले नील मोहन यूट्यूब के CPO थे। उन्हें प्रमोट कर ये जिम्मेदारी दी गई है। नील मोहन Google के साथ 2008 से काम कर रहे हैं। साल 2013 में कंपनी ने उन्हें 544 करोड़ रुपए का बोनस दिया था।

यह भी पढ़े : संजय भंडारी ने बनाया नया रिकॉर्ड, लाखों बार देखा जा रहा उनका यह गीत

बता दें वे पूर्व CEO सूसन डायने वोज्स्की की जगह लेंगे। सूसन ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दिया है। 54 साल की वोज्स्की ने कहा था कि वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहती हैं। साथ ही अपनी सेहत और व्यक्तिगत जीवन पर ध्यान देना चाहती हैं। इसलिए पद छोड़ रही हैं। वे साल 2014 में यूट्यूब की CEO बनी थीं।सूसन ने नील को यूट्यूब का CEO बनाए जाने पर बधाई दी।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी खबरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब जरूर करें।