अब दर्शक ऑनलाइन देख सकेंगे सुबेरो घाम फिल्म उर्मी नेगी ने की रिलीज़ !

3
1905

उत्तराखंड की प्रसिद्ध अभिनेत्री एवं निर्मात्री उर्मी नेगी ने उत्तराखंड फिल्म जगत को अपना विशेष योगदान दिया है,और फिल्म निर्माण को नई पहचान दिलाई है,अब उनकी बड़े पर्दे पर रिलीज़ हो चुकी फिल्म सुबेरो घाम यूट्यूब पर भी रिलीज़ की गई है जिसको लेकर उत्तराखंडवासियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। 

अगर आप भी गढ़वाली फिल्मों और गीतों के शौक़ीन हैं तो गीतों और वीडियो से तो पहले ही यूट्यूब भरा हुआ है लेकिन अब इसमें आपको गढ़वाली फिल्म भी देखने को मिल जाएंगी,उत्तराखंड में फिल्म निर्माण सर पर पहाड़ उठाने जैसा काम है,क्योंकि पहले तो यहाँ कोई फिल्म नहीं बनाना चाहता अगर कोई बनाता भी है तो उसके सामने ये समस्या उत्पन्न हो जाती है कि इसे दिखाएं कहाँ क्योंकि सिनेमा हॉल तो गढ़वाली फिल्मों को लगाकर अपना घाटा नहीं कर सकते जहाँ बॉलीवुड की फिल्में लाखों का कारोबार देकर जाती हैं वहां गढ़वाली फिल्मों को कौन पूछेगा।

यह भी पढ़ें :  दीवान सिंह पंवार ने गाया बद्री विशाल के रक्षक घंडियाल देव का जागर!

लेकिन इस समस्या का निवारण यही है या तो राज्य सरकार रीजनल फिल्मों के लिए किसी सिनेमा हॉल को निर्देशित करे या कोई विशेष ऐसा स्थान जहाँ पर अपनी भाषा से जुड़े लोग अपनी फिल्मों को देख सकें,खैर ये तो सरकार पर ही छोड़ देते हैं,हाल फिलहाल खुश-खबर यही है कि आपको कहीं और नहीं जाना पड़ेगा अपने मोबाइल फोन पर ही घर में गढ़वाली नई फिल्में देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Kishan Mahipal का घागरा वीडियो रिलीज़ !डांस और रैप का गजब तालमेल!

सुबेरो घाम उत्तराखंड के उत्कृष्ट कलाकारों से सजी फिल्म है इसमें आपको बलदेव राणा,बलराज नेगी,उर्मि नेगी,घनानन्द घन्ना,मीर रंजन नेगी,विमल बहुगुणा जैसे कलाकार नजर आएंगे।फिल्म में गढ़ रत्न नरेंद्र सिंह नेगी ने संगीत दिया है एवं नरेश खन्ना ने इस फिल्म को निर्देशत किया है।इस फिल्म के सिनेमेटोग्राफर गौतम विश्वास हैं।

यह भी पढ़ें : मैं बजो मुरली वीडियो हुआ रिलीज़ ,संजू सिलोड़ी संग सीमा भारती की जमी जोड़ी !

फिल्म में गीतों को नरेंद्र सिंह नेगी और अनुराधा निराला ने आवाज दी है,फिल्म एक नारी के संघर्षों को दिखाती है और समाज की कुरीतियों से लड़ती है,गाँव में बढ़ती शराब की बीमारी को कैसे एक महिला रोकती है ये आप फिल्म में देख सकेंगे। साथ ही उत्तराखंड के कलाकरों के अभिनय में कितना सहूलियत एवं अपने किरदार को जीने की जो कला है वो सब आप इसमें देख पाएंगे।

यह भी पढ़ें :  वीरेंद्र राजपूत का फुर उडीजा घेनडुडी पलायन विशेष गीत रिलीज़। ऐसा गीत नहीं सुना होगा कभी !

कहानी तो आपको फिल्म देखकर ही पता लगेगी,इसके दो भाग यूट्यूब पर रिलीज़ किए गए हैं जिन्हें आप अपनी संस्कृति को जीवंत रखने के लिए समय निकाल कर देख सकते हैं।

सुबेरो घाम पहला भाग:

सुबेरो घाम दूसरा भाग:

Facebook Comments