उत्तराखंड में शूटिंग पर अब मिलेगी इतने करोड़ की मदद, वेब सीरीज के लिए भी प्रस्ताव

0
155
उत्तराखंड में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए राज्य के मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को मुंबई में राज्य की तिजोरी खोल दी। प्रदेश सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में आने वाले फिल्म व वेब सीरीज निर्माताओं को ऐसा प्रस्ताव दिया है जिसे शायद ही व नकार सकें। किसी भी हिंदी फिल्म की शूटिंग पर उत्तराखंड सरकार अब तीन करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने जा रही है। ही नहीं, राज्य में वेब सीरीज की शूटिंग करने पर भी इतनी ही रकम देने का एलान उन्होंने मुंबई में कर दिया है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फिल्म इंडस्ट्री के निर्माता-निर्देशकों और कलाकारों से मुलाकात करके उत्तराखण्ड में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के प्रयासों पर चर्चा की और मुंबई के लोगों को उत्तराखंड में शूटिंग के लिए आमंत्रित किया।  इसके बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम धामी ने फिल्मों को मिलने वाली सब्सिडी को लेकर भी बात की। उत्तराखंड में शूटिंग के लिए अब तक हिंदी फिल्मों की शूटिंग पर 1.50 करोड़ रुपये, क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों के लिए 25 लाख रुपये और दूसरे प्रदेशों की क्षेत्रीय भाषा फिल्मों की शूटिंग पर 15 लाख रुपये का अनुदान दिया जाता है।
Bollywood get 3 crore for shooting in Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami attractive opportunity for web series
मुख्यमंत्री ने बताया कि, “राज्य सरकार ने उत्तराखंड में शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए अब फिल्मों के अलावा वेब सीरीज की शूटिंग पर भी अनुदान देने का फैसला किया है। और, फिल्मों को मिलने वाली राशि को भी दोगुना कर दिया है। अब राज्य में हिंदी फिल्मों की शूटिंग करने पर तीन करोड़ रुपये, क्षेत्रीय फिल्मों की शूटिंग पर दो करोड़ रुपये और वेब सीरीज की शूटिंग पर तीन करोड़ रूपये की सब्सिडी मिलेगी।”
Bollywood get 3 crore for shooting in Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami attractive opportunity for web series

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।