Breaking News

केन विलियमसन के नाबाद शतक की मदद से नूज़ीलैण्ड ने दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हराया

गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद कप्तान केन विलियमसन के नाबाद शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को बुधवार को विश्व कप के मैच में चार विकेट से हराकर अंतिम चार के दरवाजे उसके लिये लगभग बंद कर दिये। इस जीत के साथ पिछली बार की उपविजेता न्यूजीलैंड पांच मैचों में नौ अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि दक्षिण अफ्रीका छह मैचों में तीन अंक के साथ 10 टीमों में आठवें स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप सेमीफाइनल में प्रवेश की मामूली उम्मीदें बरकरार रखने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना था।

ICC CWC 2019: इंग्लैंड के सामने नहीं टिक पाए अफगानिस्तानी बल्लेबाज़, अफगानिस्तान की 150 रनों से करारी हार

दक्षिण अफ्रीका के छह विकेट पर 241 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। कठिन पिच पर विलियमसन कप्तानी पारी खेलते हुए 138 गेंद पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिये आठ रन चाहिये थे। विलियमसन ने एंडिले फेलुक्वायो की दूसरी गेंद पर चौका और तीसरी पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। इससे पहले उन्होंने मार्टिन गुप्टिल के साथ दूसरे विकेट के लिये 60 और कोलिन डि ग्रांडहोमे के साथ छठे विकेट के लिये 91 रन जोड़े। ग्रांडहोमे ने कप्तान का बखूबी साथ निभाते हुए 47 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाये।

ICC CWC 2019: इंग्लैंड के सामने नहीं टिक पाए अफगानिस्तानी बल्लेबाज़, अफगानिस्तान की 150 रनों से करारी हार

इससे पहले गीली आउटफील्ड के कारण मैच देर से शुरू हुआ और घटाकर 49 ओवर प्रति टीम कर दिया गया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और उनके गेंदबाजों ने इसे काफी हद तक सही साबित कर दिखाया। हाशिम अमला ने 55 रन बनाने के लिये 83 गेंद खेल डाली लेकिन वान डेर डुसेन ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 67 रन बनाये।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस मावरा होकेन ऋषि कपूर से मिलने पहुंची न्यूयोर्क

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

हार्दिक पांड्या ने मंगेतर नताशा स्तांकोविक के साथ मनाई पहली होली, तस्वीरें वायरल

हार्दिक पांड्या ने मंगेतर नताशा स्तांकोविक के साथ मनाई पहली होली, तस्वीरें वायरल रंगों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: