उत्तराखण्ड को मिला नेशनल फिल्म अवार्ड, मोस्ट फिल्म फ्रेन्डली बना स्टेट

0
213

National Film Award

उत्तराखण्ड देवभूमि अपनी हसीन वादियों के लिए हमेशा ही विख्यात रहा है कभी यहां की घाटियां तो कभी यहा के रीति रिवाज हमेशा ही चर्चाओं का हिस्सा बनते हैं। आये दिन यहां पर किसी न किसी प्रकार की शूटिंग चलती है, सिर्फ उत्तराखण्डी कलाकार ही नहीं बल्कि बाहरी फिल्मकार / बाॅलीवुड डायरेक्टरों की शूटिंग के लिए यह पहली पसंद बनता है।
उत्तराखण्ड की वादियों में अब तक कई बड़े बैनर की फिल्में बन चुकी हैं, तथा इस वजह से इस बार के 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा में उत्तराखण्ड का नाम भी शामिल किया गया।
National Film Award

Article 370 : अंजली रमोला नेगी ने गाया धारा 370 पर ये गीत (video)

मोस्ट फिल्म फ्रेन्डली स्टेट के अवार्ड से उत्तराखण्ड को नवाजा गया। यह अवार्ड उत्तराखण्ड के लिए एक बड़ी खुश खबरी ले आया। उत्तराखण्ड ऐसी जगह है जहां पर किसी भी फिल्म को फिल्माने के लिए किसी शोर शराबे का सामना नहीं करना पड़ता। कुछ समय पहले बड़े बैनर तले बनी फिल्म ‘‘बत्ती गुल मीटर चालू’’ की जब शूटिंग समाप्त हुई थी तब शाहिद कपूर जो कि फिल्म में लीड रोल में थे उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में शूटिंग करना अब तक की शूटिंगों में से सबसे आसान रहा। क्योंकि उत्तराखण्ड में ही किसी भी प्रकार की परेशानी, भीड़, शोर शराबा का सामना नहीं करना पड़ा।

Jabariya Jodi : फिल्म जबरिया मूवी को लेकर बॉलीवुड सेलेब्स ने किया ट्वीट

सी.एम. त्रिवेन्द्र सिंह रावत का कहना है कि यह खबर उत्तराखण्ड पर्यटन के लिए एक शुभ संकेत है। उत्तराखण्ड राज्य सरकार द्वारा फिल्म निर्माताओं की सुविधाओं के लिए आकर्षक फिल्म नीतियां लागू की गयी हैं साथ ही राज्य में फिल्म शूटिंग स्टूडियो के निर्माण में कई निजी संस्थान आगे आये हैं। एक संस्थान कोटद्वार में शुरू हो गया है तथा दूसरा जल्द ही देहरादून में शुरू हो जायेगा। इस अर्वाड के बाद दक्षिण भारत के फिल्मकार भी राज्य के प्रति आकर्षित हुए हैं।
National Film Award

Monalisa Photoshoot भोजपुरी अभिनेत्री ने करवाया स्पेशल फोटोशूट, लेटेस्ट तस्वीरों में लगी खूबसूरत

साल 2018 में फ्रेन्डली एनवायरमैंन्ट अर्वाड से उत्तराखण्ड को नवाजा गया था। पिछली बार भी उत्तराखण्ड सूचना प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा ‘‘द मोस्ट फ्रेन्डली स्टेट’’ के अन्तर्गत उत्तराखण्ड राज्य को ‘‘स्पेशल मेन्सन सर्टिफिकेट फाॅर फिल्म फ्रेन्डली एनवाॅयरमैंट’’ के लिए उत्तराखण्ड को चयनित किया गया था।
उत्तराखण्ड को यह अवार्ड यहां के अनुकूल व साफ वादियों के लिए दिया गया था। आगे भी हम उत्तराखण्ड वासियों का उत्तराखण्ड को हमेशा शांत व साफ बनाये रखने का प्रयास करना चाहिए।

Latest Garhwali song : राधा ज्वान ह्वेगे गढ़वाली गीत रिलीज, अनिशा और संजय की दिखी जुगलबंदी

जय देवभूमि जय उत्तराखण्ड
सीमा रावत की रिपोर्ट

Facebook Comments