पहाड़ की आवाज नेगी जी ने चुनावी मौसम में छेड़े सुर !! गाया अपना ही गीत ‘ ऐगे फिर चुनौ ऐगे ‘ !! सुनिए आप भी !

0
314
NEGI JI

गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों में पहाड़ बसता है शायद ही कोई ऐसा भाव हो जिसको उन्होंने गीत का रूप न दिया हो। 2019 लोकसभा चुनाव हों और नेगी जी की बात न हो ऐसा कैसे हो सकता है। एक गीतकार संगीतकार और गायक नरेंद्र सिंह नेगी पहाड़ की विश्वनीय आवाज बने,उनके गीतों को जिसने भी सुना उसे अपने मन की पीड़ा ,हर्ष ,उल्लास का आभास हुआ।
वहीँ व्यंगय और कटाक्ष राजनैतिक गीतों के जरिए तख्तापलट की भी आवाज बने।कर्नल कोठियाल के टिकट न मिलने पर भी अपनी नाराजगी जाहिर की

जरूर पढ़ें : पीएम मोदी के भाषण ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की देश नहीं मिटने दूंगा’ को लता मंगेशकर ने अपनी आवाज में किया रिकॉर्ड!! सुनें आप भी

लोकसभा चुनाव का दौर है और उत्तराखण्ड में भी चुनावी माहौल मौसम की तरह गरम हो चुका है,अपने गीतों से राजनेताओं की नींद उड़ाने वाले नेगी दा का जिक्र होना कोई आश्चर्य का विषय नहीं है।
हाल ही में देश के बड़े चैनल ने भी गढ़रत्न नेगी का साक्षात्कार इसी विषय में लिया है जिसमें नेगी ये कहते दिखे “मैं कोई राजनैतिक पंडित तो नहीं हूँ लेकिन फिर भी जनता की आवाज को गीत के माध्यम से बयां करता हूँ ”

जरूर पढ़ें :2019 में अब तक इन गीतों की रही है धूम !! जानें कौन हैं गढ़वाली ,कुमांउनी ,जौनसारी टॉप 5 गीत !!पढ़ें रिपोर्ट

एन डी तिवारी की सरकार हिला देने वाला गीत नौछमी नारेंण कौन भूल सकता है फिर बीजेपी सरकार के समय भी अब कथगा खेलो। राजनीति की अंदरूनी सच्चाई को जनता के सामने रखते हैं। इस बार कोई नया गीत तो दर्शकों को नही मिला लेकिन उन्होंने अपने पुराने गीत को माहौल को गर्माने के लिए ऐगे फिर चुनौ ऐगे गीत को अपने ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है।

जरूर पढ़ें : VIDEO -हेमा नेगी हिट्स 1 दिन 85 हजार पार !! रविवार को दिन भर ‘ढोल बजे तक घिन त घिना ढोल बजे’ ने मचाई धूम!!

HILLYWOOD NEWS
RAKESH DHIRWAN

RAKESH DHIRWAN

Facebook Comments