गढरत्न नरेंद्र सिंह नेगी (Narendra Singh Negi) जी का नया गीत “जख मेरी माया रौंदी” हुआ रिलीज

0
1452

वैसे तो यूट्यूब पर आए दिन नए कलाकारों के कई गाने रिलीज़ होते है और नए कलाकारो के गीतों को दर्शको द्वारा काफ़ी पसन्द भी किया जाता है, लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल भी नही है कि उत्तराखंड के पहले के कलाकरो को कोई भूल गया है। आज भी पहले के लोक कलाकारों को सुनने के लिए लोग उत्साहित रहते है और हमारे उत्तराखंड संगीत जगत के सुप्रसिद्व लोकगायक गढरत्न नरेंद्र सिंह नेगी Narendra Singh Negi का एक गीत यूट्यूब पर रिलीज हुआ है।

लोकसंगीत के लिए लोकगायिका बसंती बिष्ट को दिया जायेगा मानद उपाधि सम्मान

आपको बता दें कि गढरत्न नेगी जी का हाल ही में एक गढ़वाली वीडियो गीत यूट्यूब पर रिलीज हुआ जिसके बोल है “जख मेरी माया रौंदी” और इस गीत को लिखा गाया और कम्पोज़ भी नरेंद्र सिंह नेगी जी ने है। इस गीत को संगीत से सजाया विनोद चौहान ने है।

रोहित चौहान के नए गीत के विमोचन की रिलीज पार्टी का वीडियो यहां देखें

कई प्रधान जीतने के बावजूद कुर्सी नहीं संभाल पायेंगे, चुनावी माहौल ने दिलाई इस गढ़वाली गीत की याद, पढ़े पूरी खबर

इस गीत में पलायन की मार को बड़े बेहरीन तरीके से दर्शाया है। जिसमे एक लड़का और लड़की की मार्मिक कहानी को दिखाया गया है। लड़के के किरदार में मनीष बिष्ट व लड़की के किरदार में प्रितिका नौटियाल नजर आए। लड़का लम्बे समय बाद वापस अपने गांव यह आस लेकर लौटता है कि वह अपनी मायादार से मिलने वाला है। गांव पहुंच कर उसे अपना बचपन व उस लड़की के साथ बिताए सारे पल याद आ जाते है। जब लड़का अन्त में उस जगह, उस घर मे पहुँचता है जहां वो लड़की रहती थी तो उस घर के दरवाजे पर लड़के को एक ताला नजर आता हैं जिसका अर्थ यह समझ आता है कि लड़की भी उस गांव से पलायन कर चुकी है।

संजय भंडारी से ख़ास बातचीत वीडियो यहां देखें

दिल्ली में होगा उत्तराखंड लोकपर्व का आयोजन, दिखेगा उत्तराखंडी कलाकारों का जलवा

गाने की अंत मे पलायन की मार को  Narendra Singh Negi  जी ने बड़ी मार्मिकता से दिखाया है और सच्चाई यह है कि धीरे धीरे पलायन से पूरा पहाड़ खाली सा होने लगा है। नेगी जी का गीत पहाड़ की स्थिति के विषय मे सोचने पर जरूर मजबूर कर देता है। नेगी जी के गीत को रिलीज होते है दर्शको ने काफी सराहा और प्यार दिया। आप भी इस गीत को यूट्यूब में देख सकते है और अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर दे।

Facebook Comments