Breaking News

Narendra Singh Negi : गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी ने गाया कारगिल शहिदों को समर्पित एक गीत, देखें ये रिपोर्ट

Narendra Singh Negi उत्तराखण्ड: लोकगायक गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी जी ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को एक गीत समर्पित किया है। आपको बता दें बीते शुक्रवार 26 जुलाई को भारतवर्ष में कारगिल दिवस की बीसवीं वर्षगांठ मनायी गयी। इस युद्ध में हमारे देश के बहुत सारे सैनिक शहीद हुए थे। Narendra Singh Negi

गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी हुए प्रतिष्ठित संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार के लिए नामित, सितारों ने यूं दी शुभकामनाऐं

आपको बता दें कि कारगिल युद्ध, जिसे आॅपरेशन विजय के नाम से भी जाना जाता है भारत और पाकिस्तान के बीच मई और जुलाई 1999 के बीच कश्मीर के कारगिल जिले में हुए सशस्त्र संघर्ष का नाम है। पाकिस्तान की सेना और कश्मीरी उग्रवादियों ने भारत और पाकिस्तान के बीच की नियंत्रण रेखा पार करके भारत की जम़ीन पर कब्जा़ करने की कोशिश की। लगभग 30 हजार भारतीय सैनिक और करीब 5000 घुसपैटिये इस युद्ध में शामिल थे। भारतीय सेना और वायु सेना ने पाकिस्तान की कब्जे वाली जगह पर हमला किया और धीरे धीरे अन्तराष्ट्रीय सहयोग से पाकिस्तान को सीमा पार वापिस जाने को मजबूर किया। परमाणु बम बनाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ यह पहला सशस्त्र संघर्ष था। इस युद्ध से प्रेरणा लेकर कई फिल्में बनी जिनमें एल.ओ.सी कारगिल, लक्ष्य और धूप मुख्य हैं।

Garhwali Video Song : फौजी और उसके परिवार ने बयां की अपनी पीड़ा, देखिए ये गढ़वाली गीत

इन्हीं शहीदों को लोकगायक नरेन्द्र सिंह नेगी ने नमन करते हुए एक गीत श्रद्धांजली स्वरूप समर्पित किया। गीत के बोल कुछ ऐसे हैं ‘‘कारगिल लड़ै मा छोउ पलटनो आदेश च’’। इस गीत के लास्ट में जय हिन्द बोलते हुए वीडीयो का समापन किया।

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

तेरू बुबा बदलिगे,सरकारी जवैं और अब करी न चिड़कु चस गीतों से कमल धनाई ने मचाई धूम।

तेरू बुबा बदलिगे,सरकारी जवैं और अब करी न चिड़कु चस गीतों से कमल धनाई ने मचाई धूम।

उत्तराखंड संगीत जगत में युवा गायक कमल धनाई ने तेरू बुबा बदलिगे गीत से धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: