मुंबई के जाने-माने फ़िल्मकारों का दल लेगा उत्तराखण्ड में फिल्म शूटिंग की संभावनाओं का जायज़ा,पढ़ें रिपोर्ट

0
125

मुंबई के जाने-माने फ़िल्मकारों का दल लेगा उत्तराखण्ड में फिल्म शूटिंग की संभावनाओं का जायज़ा,पढ़ें रिपोर्ट

बुधवार देर शाम मुंबई में उत्तराखण्ड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat)ने बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकारों से मुलाकात की। जहां इन फ़िल्मकारों से राज्य की फिल्म नीति और उत्तराखण्ड में फिल्म शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए दी जा रही सुविधाओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। जल्द ही फिल्मकारों का एक दल उत्तराखण्ड आएगा और विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर फिल्म शूटिंग की संभावनाओं का जायज़ा लेगा।

shooting opportunities in uttarakhand

यह भी पढ़ें फिल्म लेखक ने पलायन पर बनाई एक मनमोहक कविता ,जानें क्या है इसमें ख़ास

मुख्यमंत्री ने इन फिल्मकारों को उत्तराखण्ड में कण्डाली (बिच्छु घास) से बनी जैकेट भेंट की जिसकी सभी ने तारीफ़ की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्म इंडस्ट्रीज का आकर्षण भी काफी बढ़ा है। गत वर्ष राज्य में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में देश-विदेश के फिल्म निर्माताओं द्वारा जो सुझाव दिए गए थे, उन्हें शामिल करते हुए फिल्म नीति 2019 लागू की गई है।

shooting opportunities in uttarakhand

यह भी पढ़ें इन दिनों चल रही है गढ़वाली फ़ीचर फिल्म फ्योली की शूटिंग,पढ़ें रिपोर्ट

इसके साथ ही फिल्म जगत की बड़ी हस्तियों से संवाद कर उन्हें उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग के लिए आमंत्रित किया गया है। 66 वें राष्ट्रीय फिल्म फेयर अवार्ड्स में उत्तराखण्ड का चयन मोस्ट फिल्म फेंडली स्टेट के लिए किया गया है। राज्य सरकार की फिल्म नीति के कारण ही पिछले वर्ष 180 से अधिक फिल्मों की शूटिंग राज्य में की गईं, जो एक समर्पित क्षेत्र नीति का परिणाम है।

shooting opportunities in uttarakhand

यह भी पढ़ें इस गढ़वाली गीत में आपको सुनने को मिलेंगे प्यार भरे छण ,आप भी सुनें

मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों में निर्माता-निर्देशक आशुतोष गोवरीकर (Ashutosh Gowariker), निर्देशक राजकुमार हिरानी (Raju Hirani), निर्माता जैकी भगनानी (Jacky Bhagnani), दिनेश विजयन, नितेश तिवारी शामिल थे।

यह भी देखें :-

Facebook Comments