जाने कैसे इस लडके ने सकारात्मकता को अपना हथियार बनाकर जीता लाखो का दिल आज खेल रहा है लाखों में | (मिस्टर स्वाभि)

0
278
Mr. Swabhi

Mr. Swabhi is an Indian artist, musician, video creator, and a social media influencer form DeoghjarJharkhand. He is a popular video creator in Josh App and Instagram. while he started his journey from TikTok, but when Indian government put a ban on the app, then he started again with Josh and Instagram everything from scratch. So in this post he is sharing his real life incident and incidents of his journey from TikTok to Josh and Instagram.

Recently he has gained 212K followers on Instagram while he has already crossed 2.2 million followers on Josh in just 8 months of time.

मिस्टर स्वाभि जिनका पूरा नाम स्वाभिमान बॉल है माता पिता ने बड़े ही गर्व से उनका ये नाम रखा था और आगे चलकर इस होनहार बालक ने भी ये कर दिखाया कि उनके माता पिता इनपर आज गर्व करते है।

परिवार (Family of Mr. Swabhi)

Mr. Swabhi with his Parents
Mr. Swabhi with his Parents

इनका जन्म झारखण्ड राज्य के शहर देवघर में 25 मार्च 1997 को एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ। पिता श्री बी.पी. बॉल एल.आई.सी. में एक डेवलपमेंट ऑफिसर है जबकि माता जी श्रीमती नीतू बॉल एक कुशल गृहणी है। परिवार में उनका एक छोटा भाई अनिर्बन बॉल भी है जो फ़िलहाल अभी पढाई कर रहे है।

 शिक्षा (Education of Mr. Swabhi)

School Friends of Mr. Swabhi
School Friends of Mr. Swabhi

मिस्टर स्वाभि बचपन से ही एक मेधावी छात्र रहे है जिसकारण उनके परिवार ने भी उनकी पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी, उनकी प्रारभिक शिक्षा शहर के नामी गिरामी स्कूल सैंट फ्राँसिस स्कूल से हुई जिसके बाद उन्होंने ए.अस, कॉलेज देवघर से इंग्लिश होनेर्स में अपना स्नातक किया और उसके बाद उन्होंने संत राम दास कॉलेज हरियाणा से शिक्षा (बी.एड.) में स्नातक किया।

भविष्य के सपने (Future plans of Mr. Swabhi)

अभी फ़िलहाल वो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है। वे भविष्य में एक आई.ए. एस. अधिकारी बनकर देश सेवा करना चाहते है।

पेशा (Occupation of Mr. Swabhi)

Mr. Swabhi With his Fans
Mr. Swabhi With his Fans

साथ ही वो अपने हुनर से सोशल मीडिया पर अपने चाहने वाला का हँसी मज़ाक, शिक्षा, टेक्नोलॉजी, एक्टिंग, डांस, ट्रेवल, भोजन रिव्यु, व् अन्य वीडियो बनाकर खासा मनोरंजन करते रहते है और इन्ही वीडियोस के साथ वो ब्रांड्स के लिए मार्केटिंग करके अच्छा खासा पैसा भी कमा रहे है।

उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर आज की तरीक 12 फरवरी 2022 तक 212000 फोल्लोवेर्स है जबकि उनके दूसरे एप्लीकेशन जोश ऍप पर करीब 2220000 फैंस है।

लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वे एकदम से बिखर से गए थे। मिस्टर स्वाभि बताते है कि शुरुवाती दौर में उन्होंने इसे एक पेशे के रूप में न लेकर सिर्फ मस्ती मज़ाक के लिए लिया था। और उन्होंने तब के समय में एक शार्ट वीडियो ऍप musical.ly को ज्वाइन करके कुछ हंसी मज़ाक के वीडियोस डाले थे।

परन्तु वो देखते है कि लोग उनके वीडियोस को काफी पसंद कर रहे है और कुछ ही दिनों में उनके लाखों की संख्या में फोल्लोवेर्स हो गए थे। फिर उन्होंने इसे सीरियस लिया और अपनी वीडियोस को और भी मजेदार बनाने के लिए उनपर दिनरात मेहनत करने लगे। शुरुवाती दौर में सभी जानने वालो ने मज़ाक भी उड़ाया पर वे लगे रहे। यहाँ तक कि उनको यूट्यूब पर ट्रोल भी किया गया।

शुरुवाती दौर (Early Days of Mr. Swabhi)

मिस्टर स्वाभि बताते है कि जब musical.ly टिकटोक के साथ मर्ज हो गया था तो उन्होंने एक प्रतियोगिता निकाली थी जिसमे प्रतिभागी को टिकटोक द्वारा दिए गए पाँच वर्गों में से अपनी पसंद के हिसाब से किसी भी वर्ग में वीडियो बनाकर एक हफ्ते तक पोस्ट करनी होगी और हफ्ते के अंत में जिस भी प्रतिभागी के वीडियोस को सबसे ज्यादा पसंद, शेयर, फोल्लेर्स मिलेंगे उसे विजेता घोषित करके टिकटोक द्वारा इनाम से नवाज़ा जायेगा।
मिस्टर स्वाभि बताते है कि उन्होंने सभी पाँच वर्गों में प्रतिभाग किया और हफ्ते के अंत में उनको “फ़ूड रिव्यु” वर्ग के लिए विजेता घोषित किया गया।

काम की सराहना (Recognization and awards of Mr. Swabhi)

Mr. Swabhi Photoजिसमे उन्हें टिकटोक की तरफ से एक ब्रांड न्यू टॉप मॉडल का iPhone के साथ अमेज़न की तरफ से गिफ्ट वॉचर्स भी प्राप्त हुए। और उनकी टिकटोक आई.डी. को भी verified कर दिया गया जिसकारण उनके रातोरात लाखो की संख्या में फिर से फोल्लोवेर्स बढ़ाने लगे और हफ्ते भर में ही टिकटोक पर मिस्टर स्वाभि एक सेलिब्रिटी बन गए।

सभी लोग उनके साथ वीडियोस बनाना चाहते थे और किसी भी माध्यम से उनसे संपर्क करना चाहते थे। फिर उन्होंने एक हैशटैग #TeamSwabhi लांच किया जिसमे अलग अलग शहरों से लोग उनके साथ जुड़ने लगे और उनका ये हैशटैग रातोरात पॉपुलर हो गया और सभी लोग उनका ये हैशटैग इस्तेमाल करने लगे। और टीम बनाकर नये टिकटोकेर्स को अच्छी वीडियो बनाने में हेल्प करने लगे।

फिर उन्होंने अपने मीटअप प्रोग्राम्स के द्वारा अपने फैंस को मिलना शुरू किया और फैंस की प्रतिक्रियाओं को देखने के बाद उन्हें बहुत ही अच्छा महसूस होने लगा और वो अपनी वीडियोस में खूब मेहनत करने लगे।

जीवन के उतार चढ़ाव (Ups and downs of Mr. Swabhi)

मिस्टर स्वाभि बताते है कि सब कुछ बहुत ही अच्छा चल रहा था परन्तु 29 सितम्बर 2020 को जैसे ही भारत में टिकटोक प्रतिबंधित हुआ ऐसा लगा मानो हमसे एक झटके में सब कुछ छीन किया हो आँखों के आगे अँधेरा सा छा गया था।

“परन्तु मैं बहुत ही सकारात्मक विचारधारा का मनुष्य हूँ और मुझे ऐसा हमेशा मेरे मातापिता द्वारा ये सिखाया गया है कि जोभि होता है अच्छे के लिए होता है। और यदि प्रभु एक दरवाजा बन्ध कर देते है तो उसकी दूसरी तरफ ही अनंत खुले दरवाजे आपका इंतज़ार कर रहे होते है। “

बस किया थे कुछ दिन परिवार के साथ खूब समय बिताया और जैसे ही भारत में बना जोश ऍप लांच हुआ तो मैं भी अपना बोरिया बिस्तर बाँधकर घुस गया जोश के अंदर और साथ ही इंस्टाग्राम पर भी अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी।
पुरे विश्व में महामारी का दौर था और लोग घरो में कैद थे बस इसे एक अवसर मानकर मैंने अलग अगल तरीके से लोगो के चेहरों पर एक छोटी सी मुस्कराहट लाने की खूब कोशिस की और मैं खुद भी सकारात्मक बना रहा।

जिसमे से मेरे द्वारा बनाया गया एक वीडियो खूब वायरल हुआ जिसमे मैनें वीडियो में उन पाँच फिल्मो का नाम बताया जो आपको आपके ब्रेकअप होने के बाद इसके उभरने में मदद करती है। मैं इसी प्रकार अलग अलग शीर्षक उठा कर वीडियोस बनता गया।

Mr. Swabhi Videosउसी दौरान इंस्टाग्राम में अपना नया फीचर रील्स को लॉन्च करके एक प्रोग्राम भी लॉन्च किया जिसका शीर्षक था “बोर्न ऑन इंस्टाग्राम रील्स ” इसको ज्वाइन करने के बाद मुझे यहाँ से इंस्टाग्राम की टीम की तरफ से काफी कुछ सीखने को मिला जिसकारण मैंने “द रील्स रॉकस्टार चैलेंज” का ख़िताब भी जीता जिसके ऐवज मैं इंस्टाग्राम द्वारा मुझे “बॉर्न ऑन इंस्टाग्राम” की वेबसाइट पर फीचर किया गया जिसकारण मुझे इंस्टाग्राम पर खूब प्रशिधि मिली और काफी सारे नामी गिरामी ब्रांड्स ने मेरे साथ कोलब्रेशन किया जिससे मुझे काफी अच्छी आमदनी भी हो रही है।

मेरा खुद पर भरोशा, दोस्तों का प्यार, परिवार का साथ, मेरे फैंस का लगातार सपोर्ट और सकारात्मक विचारो ने मुझे आज फिर से उसी ऊचाई पर पहुँचा दिया।

मैं अपने सभी चाहने वालो का शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ और साथ में ये सन्देश भी देना चाहता हूँ कि यदि आपके मन में चाह है, आपको खुद पर यकीन है और आप अपने काम को सबसे ज्यादा प्राथमिकता देते है और हमेशा सीखने के लिए तैयार रहना चाहते हो तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। इसलिए खूब मेहनत करो और बेहतरीन वीडियो और कॉन्टेंट बनकर दुनिया का मनोरंजन करते रहो।

Know Everything about Mr. Swabhi (Age, Height, Weight, Hobbies, Girlfriend, Family, Education Qualification, School, College, Videos, Songs, many more.)

Name Swabhiman Ball
Social Media Name Mr.Swabhi
DOB 25th March,1997
Age 24 running
City & State Deoghar, Jharkhand
Father Name & Occupation B.P Ball (Development Officer at L.I.C.)
Mother Name & Occupation NITU BALL (HOUSE WIFE)
Highest Qualification BACHELOR OF EDUCATION  (B.ED), GRADUATED
School ST.FRANCIS SCHOOL, B.DEOGHAR
College AS COLLEGE DEOGHAR
Income (Net Worth) 50-90k Per month around 5-6lakhs
Occupation STUDENT, INFLUENCER
Sibling Name & Occupation ANIRBAN BALL (STUDENT)
Height 172 CM
Weight 75 KG
Hair Color BLACK
Eyes Color BLACK
Sex MALE
Complexion LIGHT BROWN (NORMAL)
Zodiac Sign ARIES
Relationship Status SINGLE
Girlfriend Name & Occupation N/A
Husband Name & Occupation N/A
Kids N/A
Hobbies Reading book, Travelling
Favourite Singer Darshan Raval, & Jubin Nautiyal
Favourite Actor  Actress Shah Rukh Khan, Akshay Kumar, Allu Arjun, Deepika Padukone, Disha Patani, & Samantha Ruth Prabhu
Favourite Game Call of Duty, & Subway Surfers
Favourite Destination ITALY, USA, BELGIUM, NANITAL
Favorite Food PASTA, CHICKEN, DOSA, PAV BHAJI
First Debut Song  Adventure, Baul Hits, Jamming, & Shadhi Vibe
Most Popular Song N/A
First Dancing or Singing Partner RITESH  RAJ, ANIKET, & SANJOY JOSEPH
Name of Your First Employer N/A
Your Favourite Movie Pushpa, The Mummy, 2States
Your Favourite Car HYUNDAI CRETA, MARUTI SWIFT, & MERCEDES-BENZ GLA
Your Favourite Bike  ROYAL ENFIELD, & SUZUKI HAYABUSA
Your Favourite City & Why? JAIPUR, & DELHI BOTH PLACE ARE REALLY BEAUTIFUL
Your Best Friend Aayush Keshri,  Ritesh Raj ,Anand, & Sanjoy Joseph
Favorite Song ITNI SI BAAT HAIN, & JAAN BAN GAYA

Follow, Like, and connect with your favorites Mr. Swabhi via his social media handles

Josh | Instagram | Twitter | Facebook | YouTube | TikTok | LinkedIn

Fan meet in kolkata rabindra sarobar lake ( Teamswabhi kolkata meetup ) 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Swabhiman Ball (@mr.swabhi)

Love from Teamswabhi Kolkata

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Swabhiman Ball (@mr.swabhi)