पौड़ी का लड़का पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में Mr Dope बनकर मचा रहा है धमाल।

0
48
पंजाबी म्यूजिक वीडियो 6 साल रिलीज,नेहा भंडारी आई लीड रोल में नजर।

Mr Dope is an Indian musical artist, singer, producer, & a music director of Punjabi music industry from Chandigarh, India.

Mr Dope का वास्तविक नाम धीरज पौड़ी है, जो एक गढ़वाली संगीत परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनके दादा पारंपरिक संगीत पढ़ाते हैं, और उनके पिता डीएवी सीनियर पब्लिक स्कूल, सूरजपुर में संगीत शिक्षक हैं। उनका लेटेस्ट गीत “6 साल” इन दिनों श्रोताओं को कुछ ज्यादा ही पसंद आ रहा है।

Mr Dope age, height, family, education, weight, income, girlfriend, hobbies, & location

Name Mr. Dope (Dheeraj Pawri)
Age 21
DOB 20-May-2000
Education Masters
Father Mr. Shyam Lal Pawri
Mother Mrs. Seema Devi Pawri
Siblings 1 Younger Sister (Student)
Girlfriend Not Known
Relationship Status Single
Income 50K-80K per month
Height 5’8”
Complexion Fair
Weight 68Kg
Hobbies Singing, Writing, Listening to Music and Outing with Friends
Location Chandigarh & Pinjoure (Punjab)

परिवार (Mr Dope Family)

उनके पिता श्री श्याम लाल पौड़ी डीएवी सीनियर पब्लिक स्कूल में संगीत शिक्षक हैं।, जबकि माँ श्रीमती सीमा पौड़ी एक आदर्श गृहिणी हैं, उनकी एक छोटी बहन सुश्री साक्षी अभी अपनी पढ़ाई कर रही हैं।

शिक्षा (Mr Dope Education)

डीएवी सीनियर पब्लिक स्कूल सूरजपुर से स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद। उन्होंने प्रयागराज (जिसे पहले इलाहाबाद के नाम से जाना जाता था) से संगीत प्रभाकर किया, और सीमेडु इंजीनियरिंग कॉलेज, पुणे, महाराष्ट्र, भारत से साउंड इंजीनियरिंग में स्नातक और मिक्सिंग इंजीनियरिंग में परास्नातक किया।

पेशा (Mr Dope Occupation)

वह एक गायक, निर्देशक, निर्माता और अभिनेता हैं, जो सर्वश्रेष्ठ पंजाबी संगीत वीडियो एल्बमों का निर्माण और उनमे अभिनय करते हैं। उनके पास दो रिकॉर्डिंग स्टूडियो भी हैं, एक पिंजौर में और दूसरा चंडीगढ़ में जोकि मिस्टर डोप स्टेशन के ब्रांड नाम से मशहूर है।

मिस्टर डोप के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्य सवाल हमारे जवाब उन्ही की जुबानी। (Something interesting about Mr Dope)

हमारा प्रश्न1. आपने अपना नाम मिस्टर डोप क्यों रखा?
उसके जवाब। यह मेरी और मेरे 3 दोस्तों की एक बहुत ही दिलचस्प कहानी है, जब हम अपना पहला गाना प्रोड्यूस करने वाले थे और अपने स्टूडियो में बैठे थे, तो मेरे सभी दोस्तों ने कहा कि “इस गाने को ऑन एयर करने से पहले हमें आपको एक नाम देना होगा। इसपर सभी ने हामी भरी, फिर हम एक साथ बैठते हैं और तय करते हैं कि हम एक लकी ड्रा खेलेंगे जिसमें मेरा हर एक दोस्त मुझे अपनी व्यक्तिगत चिट में एक नाम देगा और मुझे एक-एक करके चिट खोलनी होगी, जब मैंने सभी पर्चियां खोली तो दो पर्चियों में एक ही नाम था जोकि मिस्टर डोप लिखा हुआ था और एक ने मिस्टर पवारी लिखा “इस तरह मिस्टर डोप की यह यात्रा शुरू हुई।

हमारा प्रश्न 2. आप इस उद्योग में कैसे आए?
उसके जवाब। मैं एक संगीत पारिवारिक पृष्ठभूमि से आता हूं, इसलिए हमेशा से यही करना चाहता था लेकिन मेरे पिता जी चाहते थे कि मै एलएलबी करके एक वकील बनू लेकिन एक बार जब मैंने संगीत के अपने जुनून को ही अपना सपना बना लिया था तो सब कुछ गायब हो गया।

हमारा प्रश्न3. क्या होता अगर आप इस क्षेत्र में नहीं होते?
उसके जवाब। अगर मैं इस उद्योग में नहीं होता तो निश्चित रूप से मैं एक वकील होता।

हमारा प्रश्न4. आपकी भविष्य के लिए क्या योजनाएं हैं?
उसके जवाब। बहुत सारी योजनाएँ हैं जिन पर मैं और मेरी टीम काम कर रही है, प्रतीक्षा करें हम आपके प्यार और विश्वास को कम नहीं होने देंगे, हमें वैसे ही प्यार करें।