लॉक डाउन में “मेरी जोगणी’ उत्तराखण्डी गीत ने जीत लिया 1 मिलियन लोगों का दिल

0
287

यूट्यूब पर महज़ कुछ ही दिनों में गढ़वाली वीडियो ‘मेरी जोगणी’ (Meri Jogani) ने 1 मिलियन व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया है। लॉक डाउन में मेरी जोगणी’ का वीडियो दर्शकों के दिलों को छू रहा है।

देशभर में तकरीबन 1 महीने से लॉक डाउन के चलते उत्तराखण्डी गीतों पर विराम चिन्ह लगा हुआ है। उत्तराखण्ड संगीत जगत गीतों के ज़रिये अपना कमाल दिखा ही रहा था कि मानो किसी की बुरी नज़र लग गई हो। सच में ऐसा किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि एक दिन ऐसा आएगा,सबका घरों से बाहर निकलना दुश्वार हो जाएगा। आम लोगों के साथ साथ उत्तराखण्डी कलाकर भी इन दिनों अपने घरों की चार दीवारी में कैद होकर समय का गुज़ारा कर रहे है। लेकिन लॉक डाउन का एक फ़ायदा ज़रूर देखने को मिल रहा है। हाल फिलहाल नये उत्तराखण्डी गीतों पर लगाम लगने की वजह से दर्शक पुराने गीतों को यूट्यूब पर देख कर लॉक डाउन का भरपूर आनंद उठा रहे है। बीते मार्च महीने के बीच में मेरी जोगणी’ उत्तराखण्डी गीत का वीडियो यूटुब पर रिलीज़ हुआ था। दर्शको के प्यार के चलते इस वीडियो ने मात्र 2 दिन में ही 1 लाख का आंकड़ा पार कर दिया था।

"Meri Jogani" Uttarakhandi song wins 1 million people in lock down

यह भी पढ़े : लॉक डाउन में भी फैंस का खूब मनोरंजन कर रही हैं उत्तराखण्ड की लोक गायिका संगीता ढौंडियाल

शुरूआती दिनों में ये वीडियो यूटुब पर अच्छी खासी सुर्खियां बटोरने लगा था। लेकिन उसके बाद कुछ नये उत्तराखण्डी गीत रिलीज़ होते ही “मेरी जोगणी की रफ़्तार धीमी हो गई। लेकिन देशभर में लॉक डाउन के बाद इस वीडियो ने अपनी रफ़्तार तेज़ी ने पकडते हुए 1 मिलियन लोगों के दिलों को छू लिया है। जी हाँ यूट्यूब में गढ़वाली विडियो ‘मेरी जोगणी’ (Meri Jogani) ने तकरीबन 1 महीने में 1 मिलियन व्यूज़ का आंकड़ा पार कर लिया है। दर्शकों को ये वीडियो बेहद पसंद आ रहा है। आपको बता दे कि मोहन बिष्ट की आवाज़ में ये दूसरा वीडियो है जिसने मिलियन का आंकड़ा छू लिया है।

यह भी पढ़े : बेटी संग गीत गाते हुए हेमा नेगी करासी का वीडियो जमकर हो रहा है वायरल

“मेरी जोगणी एक ऐसा वीडियो है जिसमें आपको कुछ अलग सी ही कहानी देखने को मिलेगी, एक प्रेमी के लिए प्रेमिका साधु का रूप धारण कर लेती है। गीत को अनिशा रांगड़ (Anisha Ranghr) व मोहन बिष्ट (Mohan Bisht) ने गाया है और संगीत बाबा ने दिया है। विडियो में आपने आमतौर पर रोमांटिक विडियो ही देखें होंगे लेकिन इस विडियो में एक प्रेमिका 3 साल से अपने प्रेमी का इंतजार कर रही है लेकिन जब 3 साल बाद वो उसे दिखता है तो वह एक साधु बन चुका होता है। लड़की उससे कहती है कि पवन ये सब क्या है और तुम तीन साल से कहां थे तभी लड़का कहता है कि बच्चा सब मोह माया है और अब यही मेरा घर है मैं इन जोगियों का वैरागी हूॅं। बस इतने बोलने पर लड़की ने कहा कि मेाहन तूमने मेरे बारे में जरा भी नहीं सोचा इसके तुरन्त बाद विडियो में लड़की को भी जोगणी के वेश में दिखाया गया है और लड़का उससे कहता है कि अब तेरा मेरा सिफ गुरू और शिष्य का नाता है।

यह भी पढ़े : Garhwali Film Baini बैंणी | Actor Director | Nagendra Prasad | Hillywood News

विडियो में नरेश बेलवाल और रूचि रावत ने अभिनय किया है और विडियो में विजय भारती ने निर्देशन का जिम्मा संभाला है और देवेन्द्र नेगी ने इसको अपने कैमरे में कैद किया है।
आप भी देखें इस विडियो को और काॅमेंट बाॅक्स में अपनी राय जरूर दें।

 

Facebook Comments