Breaking News

MERI BASANTI Video : होली से पहले ही धूम मचा रहा है यह गढ़वाली गीत VIDEO

MERI BASANTI Video (HOLI SONG) : होली से पहले ही धूम मचा रहा है यह गढ़वाली गीत VIDEO

होली नजदीक है ऐसे में हर कोई होली पर गीत जरूर बनाना चाहता है। सभी की कोशिश रहती है कि वह होली पर अमिट छाप छोड़ने वाला एक गीत ज़रूर बनाये। इससे पहले होली पर कईं गीत आ चुके हैं जो काफी हिट भी रहे हैं और इस बार भी काफी गीत होली पर देखने को मिलेंगे और उन्हीं में से एक गढ़वाली गीत रिलीज हो चुका है जिसे गाया है रोहित चौहान ने।इस गीत के बोल हैं “मेरी बसन्ती”{MERI BASANTI (HOLI SONG)} जिसे नए अंदाज़ में दर्शकों के लिए पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें : Bedu Pako Uttarakhandi Song : उत्तराखण्ड का वो सदाबहार गीत जिसको विदेशी लोग आज भी गुनगुनाते है

MERI BASANTI Video (HOLI SONG)

होली (Holi) वसंत ऋतु में मनाया जाने वाला एक महत्वपूर्ण भारतीय और नेपाली लोगों का त्यौहार है। यह पर्व हिंदू पंचांग के अनुसार फाल्गुन मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है। रंगों का त्यौहार कहा जाने वाला यह पर्व पारंपरिक रूप से दो दिन मनाया जाता है। यह त्यौहार कई अन्य देशों जिनमें अल्पसंख्यक हिन्दू लोग रहते हैं वहाँ भी धूम-धाम के साथ मनाया जाता है।पहले दिन को होलिका जलायी जाती है, जिसे होलिका दहन भी कहते हैं। दूसरे दिन, जिसे प्रमुखतः धुलेंडी व धुरड्डी, धुरखेल या धूलिवंदन इसके अन्य नाम हैं, लोग एक दूसरे पर रंग, अबीर-गुलाल इत्यादि फेंकते हैं, ढोल बजा कर होली के गीत गाये जाते हैं और घर-घर जा कर लोगों को रंग लगाया जाता है। ऐसा माना जाता है कि होली के दिन लोग पुरानी कटुता को भूल कर गले मिलते हैं और फिर से दोस्त बन जाते हैं। एक दूसरे को रंगने और गाने-बजाने का दौर दोपहर तक चलता है। इसके बाद स्नान कर के विश्राम करने के बाद नए कपड़े पहन कर शाम को लोग एक दूसरे के घर मिलने जाते हैं, गले मिलते हैं और मिठाइयाँ खिलाते हैं।

यह भी पढ़ें : Garhwali Shooting : हर्षिल की ख़ूबसूरत वादियों में चल रही है इन गढ़वाली गीतों की शूटिंग,पढ़ें ख़बर

MERI BASANTI Video (HOLI SONG)

“मेरी बसन्ती” गीत के बोल एल.पी.शिवम भट्ट ने लिखे हैं जिसके म्यूजिक डायरेक्टर गुंजन डंगवाल व वीडियो निर्देशक अब्बु रावत हैं।गीत में अभिनय की भूमिका में आकाश नेगी ,मोनिका रावत ,राकेश जोशी व रूचि रावत नजर आये। दर्शकों द्वारा काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं इस गीत को मिल रहे हैं। आप भी इस गीत का वीडियो यहां देख सकते हैं।

वीडियो यहां देखें :

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

संजय भंडारी एवं अनिशा रांगड़ की जुगलबंदी में वीडियो गीत लाटी काली नाटी लांदी रे रिलीज,पढ़ें

संजय भंडारी एवं अनिशा रांगड़ की जुगलबंदी में वीडियो गीत लाटी काली नाटी लांदी रे रिलीज,पढ़ें।

उत्तराखंड संगीत जगत में एक के बाद एक नये वीडियो गीतों का धमाका लगातार जारी …

%d bloggers like this: