Breaking News
virendra rajput

Video -लोकगायक वीरेंद्र राजपूत का जौनसारी गीत ‘मयाली मुखड़ी’ चित्रगीत रिलीज़ !! शानदार जौनसारी झलकियों से सजा है वीडियो !!

लोकगायक वीरेंद्र राजपूत के गीत में जौनसार की झलक देखने को मिली ,इस गीत के रचनाकार लोकगायक गीताराम कंसवाल हैं। जौनसार के रीति -रिवाजों की झलकियां दर्शाता है ये चित्रगीत।

जरूर पढ़ें : VIDEO – मास्टर मोहित सेमवाल का पांगरी का मेला गीत से संगीत जगत में शानदार पदार्पण !! अभिनय एवं गायकी में दिखाए जौहर !!

स्वागत फिल्म्स के यूट्यूब चैनल पर लोकगायक वीरेंद्र राजपूत का चित्रगीत मयाली मुखड़ी रिलीज़ हुआ है,गीत को संगीत संजय कुमोला एवं अमित वी कपूर ने दिया है ,अभिनय की भूमिका में हरीश पोखरियाल ,राधिका ,अतुल शर्मा मुख्य भूमिका में रहे। वीडियो का छायांकन एवं निर्देशन बाबू राम शर्मा ने किया है।

जरूर पढ़ें : 2019 में अब तक इन गीतों की रही है धूम !! जानें कौन हैं गढ़वाली ,कुमांउनी ,जौनसारी टॉप 5 गीत !!पढ़ें रिपोर्ट

जौनसार की कला एवं संस्कृति का भरपूर समावेश चित्रगीत के माध्यम से दर्शकों को देखने को मिलेगा ,कई सुपरहिट एलबम्स उत्तराखण्डी संगीत प्रेमियों को भेंट कर चुके लोकगायक वीरेंद्र राजपूत जौनसार की तरफ भी अपना रुख कर रहे हैं,विविधिताओं से भरपूर है हमारा प्रदेश उत्तराखण्ड,जौनसार हो ,कुमाऊं हो या गढ़वाल बोली भाषा में भले ही भिन्न-भिन्न हों लेकिन संगीत और कला एक ऐसा माध्यम है जो कहीं का भी होने पर भी एकता का अहसास कराता है।

जरूर पढ़ें : पम्मी नवल ने पांडवों की पंचकेदार यात्रा का जागर रूप में सुन्दर वर्णन किया है आप भी देखें!! जानें पंच-केदारों के बारे में !!

चित्रगीत में निर्देशक ने नृत्य को बहुत प्राथमिकता दी है बेहतरीन तालमेल सभी कलाकारों का देखने को मिला। साथ ही जौनसार के मेले,जान्दरी, खूबसूरत घर और बहुत कुछ देखने को मिलेगा इस चित्रगीत में ढोल की थाप के साथ कलाकारों के कदमों का तालमेल गजब का दिखा। वीरेंद्र राजपूत अपनी मधुर आवाज में पल्या गौं की सुरजा,राजी रे स्याळी ,मथ्या खोला की बौ तथा अन्य कई सुपरहिट गीत संगीतप्रेमियों को समर्पित कर चुके हैं,और जौनसारी गीत में भी उनकी आवाज का जादू बरकरार रहा। साथ ही गीताराम कंसवाल की जौनसारी रचना भी शानदार रही और मयाली मुखड़ी कैका भाग होली स्या जून टुकड़ी जैसे शब्दों की भरमार रही।

जरूर पढ़ें रुद्रप्रयाग के सुरेंद्र सत्यार्थी गीतकार के रूप में बना रहे अपनी पहचान !!लिखे हैं कई सुपरहिट गीत। पढ़ें खास रिपोर्ट !!

हिलीवुड न्यूज़ का प्रयास है आपको सम्पूर्ण उत्तराखण्ड फिल्म जगत से जुडी हर खबर को आपतक पहुँचाना,और आप सभी का साथ हमें बखूबी मिला है,मनोरंजन के साथ-साथ कुछ अन्य जानकारी देने का भी सदैव प्रयास करेंगे।

हिलीवुड न्यूज़
रिपोर्ट : राकेश धिरवांण

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

दिल्ली में मां धारी देवी डोली यात्रा कार्यक्रम का हुआ आयोजन, बालकृष्ण थपलियाल समेत कार्यकर्ता रहे मौजूद।

दिल्ली में मां धारी देवी डोली यात्रा कार्यक्रम का हुआ आयोजन, आप भी करें मां धारी देवी के दर्शन।

दिल्ली के पुष्प विहार में मां धारी देवी डोली यात्रा कार्यक्रम समारोह का आयोजन किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: