Maruti Alto K-10 :सबसे ज्यादा बिकने वाली यह गाड़ी 10 अप्रैल 2020 के बाद नहीं मिल पाएगी,जानें वजह

0
551

Maruti Alto K-10 :सबसे ज्यादा बिकने वाली यह गाड़ी 10 अप्रैल 2020 के बाद नहीं मिल पाएगी,जानें वजह

कुछ समय पहले कंपनी ने अपनी नई कार एस-प्रेसो को लॉन्च किया था जो ऑल्टो और वैगन-आर के बीच का स्पेस भरेगी। एस-प्रेसो को बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया हुआ 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यही वजह है कि अब कंपनी इसे ऑल्टो के10 अपडेट नहीं करना चाहती और एस-प्रेसो के प्रति लोगों का ध्यान खींचने के लिए ऑल्टो के10 को बंद करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें : Maya Garhwali Video Shooting : उत्तराखंड के इस नामी सिंगर के गीत की शूटिंग शुरू

Maruti Alto K-10

कारदेखो (CarDekho) के मुताबिक भारत के कार बाजार में मारुति की ऑल्टो सबसे ज्यादा पापुलर, कम बजट और बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। कंपनी ने जानकारी दी है कि वह जल्द ही ऑल्टो के10 को बंद करने वाली है।जो अब अप्रैल 2020 से नहीं मिलेगी। सबसे पहले 2010 में भारत में मारुति ने ऑल्टो के10 को लॉन्च किया था। 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन वाली रेगुलर ऑल्टो से कुछ ज्यादा और वैगन-आर से थोड़ी सस्ती कार चालकों के लिए यह बेहतरीन विकल्प के रूप बाजार में छा गई।

यह भी पढ़ें : Garhwali viral video :इस पहाड़ी गाने पर दूल्हा दुल्हन का डांस हो रहा है वायरल।

Maruti Alto K-10

बता दें ऑल्टो के10 को बंद करने की एक वजह इसका इंटीरियर डिजाइन भी हो सकता है। इसका इंटीरियर डिजाइन हाल ही में लॉन्च हुई दूसरी कारों के मुकाबले काफी पुराना दिखाई दे रहा है। हालांकि कम वजनी होने के कारण इसका सिटी में राइडिंग एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहता है। मारुति ऑल्टो के10 का दाम वर्तमान में 3.61 लाख रुपये से शुरू होता है जो 4.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाता है। वहीं 800सीसी इंजन वाली बीएस6 ऑल्टो की प्राइस 2.95 लाख से 4.36 लाख रुपये के बीच है। वहीं एस-प्रेसो की कीमत 3.71 लाख से 4.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

Facebook Comments