पहली गढ़वाली वेब सीरीज यू-ट्यूब में हुई लॉंच | दर्शक अगले एपिसोड के लिये उत्साहित

0
613

पहली गढ़वाली वेब सीरीज यू-ट्यूब में हुई लॉंच | दर्शक अगले एपिसोड के लिये उत्साहित

उत्तराखंड के फिल्म जगत की पहली गढ़वाली वेब सीरीज यू-ट्यूब में रिलीज़ हो चुकी है। जिसका कल 29 सितम्बर को लोकार्पण किया गया। यह वेब सीरीज अनिल बिष्ट एंटरटेनमेंट के यूट्यूब चैनल से दिखाई जा रही है। इस वेब सीरीज़ में 11 एपिसोड दिखाए जाएंगे जिसका निर्माण व निर्देशन अनिल बिष्ट ने किया है।

Mansa garhwali Web original

आपको बता दें कि रविवार 29 सितंबर को रिस्पना पुल के समीप होटल जेएसआर में आयोजित मनसा वेबसीरीज का लोकार्पण गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी व हंस फाउंडेशन के उत्तराखंड प्रभारी पदमेंद्र सिंह बिष्ट टेगू भाई ने किया। हर शनिवार की शाम पांच बजे मनसा के एपिसोड यूट्यूब पर अपलोड किए जाएंगे और विमोचन के मौके पर सभी को इसकी झलकियां भी दिखायी गयी । कार्यक्रम का संचालन करते हुए गणेश खुगशाल गणी ने बताया कि मनसा की कहानी मानवीय इच्छाओं पर केंद्रित है। कई इच्छाए पूरी हो जाती हैं मगर कई नहीं हो पाती हैं। साथ ही वहाँ उपस्थित कई वक्ताओं ने कहा – गढ़वाली में वेब सीरीज बनाया जाना युवाओं को निश्चित रूप से आकृष्ट करेगा। चूँकि अनेक प्रतिभावान युवाओं को इससे मंच मिलेगा।

लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने युवाओं से नई सोच के साथ इस छेत्र में काम करने की जरुरत बताई। लोकगायक प्रीतम भरतवाण ,उत्तराखंड फिल्म एसोसिएशन अध्यक्ष एसपीएस नेगी ,उफ़्तारा अध्यक्ष प्रदीप भंडारी ,विक्रम रावत ,कल्पना चौहान ,राजेंद्र चौहान ,मीना राणा ने भी वेबसीरीज की सराहना की। वेबसीरीज में पहाड़ी मूल्यों को प्रमुखता से दिखाया गया है।

इसके पहले एपिसोड में दिखया गया एक लड़की दिल्ली से उत्तराखंड आती है और अचानक कंही जंगल में घिर जाती है. यहाँ पर गाँव के कुछ लोग लड़की को सहयोग करते हैं और उनमे से एक डॉक्टर उसे अपने घर ले जाता है. वह लड़की उत्तराखंड क्योँ आयी है वह किसी को स्पष्ट नही बताती है. दर्शक पहले एपिसोड की सराहना कर रहे हैं और अगले एपिसोड की इंतजारी में हैं.

Mansa garhwali Web original

इसकी शूटिंग पौड़ी ,खिर्सू ,दिल्ली ,देहरादून ,कोटद्वार ,श्रीनगर में की गई है। इसके मुख्य कलाकारों में विजेंद्र राणा ,रूपा गुसाई ,अरुण हिमेश ,सुहानी नौटियाल ,अंकित नेगी ,सावित्री ममगांई ,प्रदीप भट्ट ,शिव प्रसाद चमोली ,नरेंद्र चिटकारिया ,बीना चिटकारिया ,नागेंद्र बिष्ट ,राकेश मंद्रवाल ,यशोदा नेगी ,हर्षपति रयाल हैं। कैमरा कमल रावत ने किया है। और लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने भी वेबसीरीज में टाइटल गीत गाया है।

Facebook Comments