सिर्फ 3-4 महीनों के अंतराल में इस उत्तराखण्डी गीत को यूट्यूब में मिले 1 करोड़ से भी ज़्यादा व्यूज।

0
731

सिर्फ 3-4 महीनों के अंतराल में इस उत्तराखण्डी गीत को यूट्यूब में मिले 1 करोड़ से भी ज़्यादा व्यूज।

उत्तराखडं के गीतों की शुरुआत धीरे धीरे ऑडियो कैसेट से लेकर सी.डी फिर रेडियो और अब यूट्यूब। इस पूरे समय में नजाने कितने उत्तराखण्डी गीत आये और चले गए एक ज़माना था जब किसी भी उत्तराखडं के गीत को सुनने या फिर देखने के लिए सीमित साधन होते थे लेकिन आज उत्तराखडं का हर गीत आपको यूट्यूब में आसानी से मिल जाएगा। हर कोई चाहे बच्चा, बूढ़ा या जवान अगर कोई भी गीतों में रूचि रखता है तो अपने गीतों को गा कर यूट्यूब में अपलोड कर देता है।
लेकिन कुछ ऐसे गीत जिनको यूट्यूब में डालते ही उस इंसान की ज़िन्दगी ही बदल जाती है। उस इंसान को उस गीत के ज़रिये नयी पहचान मिल जाती है। यू तो हर कोई अपने गीतों को यूट्यूब में डाल कर अपनी किस्मत का ताला खोलना चाहता है। लेकिन यह तो हमारे दर्शकों पर निर्भर करता है कि उनको गीतों में कैसा ज़ायका पसंद है।

इसी के साथ मेरो लेहंगा 2 की ख़ास मुलाक़ात हिलीवूड न्यूज़ के साथ।

इसी तरह अभी हाल ही में रिलीज़ हुआ एक उत्तराखण्डी कुमाऊनी गीत जिसके रिलीज़ होते ही यह गीत आग की तरह सोशल मीडिया में फ़ैल गया। और इतनी तेजी से वायरल हुआ इस गीत की देखते देखते कब इस गीत ने 1 करोड़ व्यूज बटोर लिए की पता ही नहीं चला। जी हाँ बात कर रहे है उत्तराखंडी कुमाउनी गीत की जिसका नाम है मेरो लेहंगा २ (Mero lehenga 2 ) अगर आप सोशल मीडिया का उपयोग करते है तो गीत आपको कहीं न कहीं ज़रूर मिल जाएगा। इस गीत के ऊपर लाखों टिक टॉक बने, कई लोगों ने सोशल मीडिया में अपने अपने तरीके से इसपर वीडियोज बनाकर अपलोड भी किया हुवा है. शादी ब्याह में भी ये गीत खूब चर्चा बटोर रहा है और पहाड़ी शादियोँ की शान बना हुवा है.

चलिए बात करते है इस गीत के पीछे किसका हाथ ? इस गीत को गाया और लिखा यंग टैलेंट इन्दर आर्य ने और साथ ही फीमेल आवाज़ देकर जिसने इस गीत में जान डाली। वो है ज्योति आर्य। अगर म्यूजिक की बात करू तो अशीम मंगोली का म्यूजिक है. यानी इस गीत की सफलता के पीछे इन तीन लोगों का हाथ है। इन्दर आर्य जिन्होंने अभी अभी उत्तराखडं की म्यूजिक इंडस्ट्री में कदम रखा है। और कदम रखते ही यह पूरे उत्तराखडं में छा गए। न सिर्फ उत्तराखडं में उत्तराखण्ड के बाहर भी इनके इस गाने को बहुत प्यार मिल रहा है।

मेरो लेहेंगा २

Chat Conversation End
Type a message…

Facebook Comments