कुमाऊनी युवाओं ने गाया ऐजा म्यार पहाड़ गीत ! मिलजुल पहाड़ बचाने का दिया सन्देश!

2
244

कुमाउनी युवा गायकों ने एक ऐजा मेरा पहाड़ गीत से उन उत्तराखंड प्रवासियों पर कटाक्ष किया है जो देवभूमि छोड़कर जा चुके हैं,शानदार शब्दों एवं रैप के माध्यम से इन युवाओं ने अच्छी पहल की है ऐजा पहाड़ गीत दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। 

kumaoni-youth-sang-aja-myar-pahad-song-message-given-to-save-together-mountains

उत्तराखंड राज्य के युवाओं की सोच देवभूमि में नए बदलाव लाने का प्रयास कर रही है,कुमाऊनी वीडियो गीत ऐजा मेरा पहाड़ ऐसा ही एक सन्देश देने का काम कर रहा है,युवाओं से सजा ये गीत चंद्रशेखर टम्टा ने लिखा एवं गाया है,करन कुमार बैनी इसमें रैप किया है,इसमें संगीत रुहान भारद्वाज ने दिया है,वीडियो में शंकर सोनू और खुसबू चौधरी मुख्य भूमिका में रहे,इसे आशीष अक्की ने कोरियोग्राफ किया है और जतिन तिवारी ने फिल्माया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंडी गायक विनोद बिजल्वाण ने फौजी भाइयों को समर्पित किया ‘ड्यूटी च बॉर्डर माँ ‘ गीत !

गीत बेहद ही शानदार रचा गया है,गीत संगीत के साथ ही वीडियो का शानदार कहानी के साथ ही फिल्मांकन भी उम्दा किया गया है,चंद्रशेखर ने कुमाऊनी शब्दों का बखूबी मिश्रण गीत में किया है,ये गीत उत्तराखंड के प्रवासियों को एक सन्देश है कि अब तो लौट आओ पहाड़ सब मिल कर पहाड़ बचाएंगे।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: रिलीज़ हुआ मोस्ट अवैटिंग वीडियो सॉन्ग ‘गजरा’ संजू सिलोड़ी संग पहली बार नजर आई दिव्या नेगी !

पहाड़ और शहर का अंतर गीत के माध्यम से बतलाया गया है,शंकर सोनू और खुसबू ने अपने किरदार को बखूबी निभाया,कुमाउनी पिछोड़ा पहने खुसबू काफी आकर्षक लग रही हैं,वहीँ करन कुमार ने एक पहाड़ी रैपर के लुक को स्क्रीन पर जोरदार ढंग से पेश किया।

यह भी पढ़ें: एक लाख दर्शकों को पसंद आया मेरी माँजी गढ़वाली गीत !आज फिर लागि गौले मा बडुली किले !

ओ साथी नी जाऊ शहर मिली जुली बचोलु पहाड़ ने काफी प्रभावित किया साथ ही शहर एवं गाँव के बीच को फर्क को बेहद शानदार अन्दाज में प्रस्तुत किया है और लॉकडाउन के बाद कई गाँवों में रौनक लौट आई है इसका जिक्र भी आपको देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: कुमाउनी गायिका मेघना चन्द्रा ने गाया लोकप्रिय शिव शक्ति उत्सव ‘गमरा’ पर गीत! लोकगीत गमरा को जानने के लिए पढ़ें रिपोर्ट !

तो देखिए कुमाउनी परिवेश को दर्शाता ये वीडियो गीत ऐजा मेरा पहाड़। वीडियो का अंत दर्शकों के दिलों में बस गया।

हिलीवुड न्यूज़ के आज के प्राइम टाइम एपिसोड में देखिए उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की ताजा तरीन जानकारियां: 

 

Facebook Comments