घरेलू हिंसा पर कविता सुनाते -सुनाते (Kriti Sanon) कृति सेनन की आखों से छलके आँसू

0
511
Kriti Sanon has shared a heartfelt poem about violence on women in Instagram, encouraging women to raise their voice against violence.
फाइल फोटो

बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन (Kriti Sanon)ने इंस्टाग्राम में घेरलू हिंसा को लेकर दिल छू लेने वाली कविता शेयर करते हुए महिलाओं को घेरलू हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया है।

एक तरफ दुनियाभर में कोरोना के प्रकोप के चलते लोग घरों में कैद है दूसरी तरफ घरेलू हिंसा मामलों में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। दुनिया के कई देशो में महिलाएं घेरलू हिंसा का शिकार हो रही है, लॉकडाउन के बाद कई जगहों पर ऐसी शिकायतें दोगुनी हो गई हैं, चाहे वो अमेरिका, इटली, फ़्रांस, स्पेन, चीन या कोई अन्य देश हो हर जगह ऐसी हिंसा कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बाद बढ़ गई है। घेरलू हिंसा की चपेट में अब भारत भी आ रहा है, जो कि शर्मनाक बात है।

यह भी पढ़े : सोशल मीडिया में आखिर क्यों अमिताभ बच्चन के फ़ोन से व्हाट्सप को हटाने की हो रही है मांग, #uninstalllwhatsapp

कोरोना के प्रकोप के चलते भारत के कई राज्यों में घरेलू हिंसा के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। खबरों की माने तो इन दिनों भारत में ज़्यादातर शिकायतें ऐसी है जिसमें छोटी-छोटी बातों पर पत्नियों को पीटने का मामला है। एक तरफ भारत में महिलाओं को देवी, सीता, सरस्वती, महाकाली आदि नामो से उनका सम्मान किया जाता है, दूसरी तरफ कुछ महिलाएं घेरलू हिंसा का बुरी तरह से शिकार हो रही है। यूँ तो बहुत कम ऐसी महिलाएं होती है जो घेरलू हिंसा पर खुलकर बात करते हुए नज़र आती है लेकिन बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन Kriti Sanon इस बार घरेलू हिंसा की निंदा करते हुए भावुक हो उठी।

यह भी पढ़े :बिग बी ने लोगों को पढ़ाया इंसानियत का पाठ, विडियो वायरल

कृति सेनन Kriti Sanon ने हाल ही में लॉक डाउन के चलते पंजाब में आये 700 घेरलू हिंसा मामलों को लकेर निशाना साधा है। कृति सेनन के खुद की कविता के ज़रिये घरेलू हिंसा का वो मजंर बताया है कि कैसे एक महिला शाम ढलते ही घर में किसी की आहट सुनते ही डर जाती है, वो किसी अज़नबी की नहीं बल्कि किसी अपने की आवाज़ होती है, एक ऐसी आवाज़ जो हर शाम सूरज ढलते ही डरा देती है, कविता सुनाते -सुनाते कृति की आँखों से हल्के -हल्के आसूँ भी छलकते हुए नज़र आते है, साथ ही कृति सेनन ने घेरलू हिंसा का शिकार हो रही रही महिलाओं को इस हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठते हुए। पुलिस को शिकायत करने को प्रोत्साहित किया है।

भारत में घेरलू हिंसा एकबड़ी समस्या है, भारत में लॉक डाउन के चलते कई राज्यों में हर दिन घरेलू हिंसा को लेकर मामले सामने आते है।

Facebook Comments