आखिर क्या बला है ये मेट गाला, जहां अजीबोगरीब कपड़े पहन कर जाते हैं लोग

0
952
आखिर क्या बला है ये मेट गाला

इन दिनों सोशल मीड़िया पर प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रही है। वजह है मेट गाला में उनका अजीबोगरीब लुक। प्रियंका चोपड़ा को तो लोगों ने यहां तक कह डाला कि निक जोनस के रिश्तेदारों ने शादी में खराब फ्रिज दिया था, जिसके कारण प्रियंका को करंट लग और वह सीधे मेट गाला के कॉरपेट पर आ पटकी।

View this post on Instagram

Met 2019

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ का ये सुपरहिट गाना उत्तराखंड की 32 लोकेशन में हुआ शूट ।
खैर यहां भारत से सिर्फ प्रियंका चोपड़ा नहीं बल्कि दीपिका पादुकोण, ईशा अंबानी, नताशा पुनावाला ने भी शिरकत की थी। सभी सेलेब्रिटिज अपने अंतरंगी लिबाश को लेकर सुर्खियों में रहीं। प्रियंका चोपड़ा के साथ उनके पति निक जोनस भी मौजूद रहे।

प्रियंका चोपड़ा ही नहीं इससे पहले कई एक्ट्रेस अपनी अजीबो- गरीब ड्रेस को लेकर ट्रोल हो चुकी है। इन तस्वीरों को लोग सोशल मीडिया पर ट्रोल तो खूब करते हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ये मेट गाला है क्या बला तो चलिए आज हम आपको बतातें हैं कि आखिर क्यों अच्छे – खासे दिखने वाले सेलेब्रिटी मेट गाला के कॉर्पेट पर जाकर अजीबो – गरीब दिखते हैं।

View this post on Instagram

Cheguei um pouco cansada no #metgala2019

A post shared by Adriana Galvão (@adrigalvaomake) on

क्या है मेट गाला
मेट गाला एक तरह का फैशन इंवेट का फाइनल मैच है। इस फैशन इवेंट करना के पीछे एक ही मकसद है, वो है पैसा कमाना। ये किसी दिखावे के लिए नहीं बल्कि फंड के पैसे इकट्ठे करने के लिए होता है। यह इवेंट न्यूयॉर्क में मेट्रोपोलिटन म्यूजियम ऑफ़ आर्ट नाम की जगह पर होता है। मेट नाम इसी से निकला है। अंग्रेज़ी में गाला का मतलब हुआ त्य़ोहार। दोनों शब्दों को जोड़िए तो बनता है मेट गाला। ये आर्ट म्यूजियम अपने फैशन कलेक्शन के लिए पैसे जोड़ता है। बता दें कि मेट गाला की शुरुआत साल 1946 में हुई थी, तब से लेकर हर साल थीम के मुताबिक सलेब्स ऐसे ही मज़ेदार और एकदम अलग तरह के कपड़े पहनकर रेड कारपेट पर उतरते हैं।
https://www.instagram.com/p/BxLhmQIlr3_/?utm_source=ig_embed

आखिर क्यों पहनते हैं ऐसे कपड़े
अब आप सोच रहे होंगे कि फैशऩ शो है तो इतने अंतरंगी कपड़े क्यों पहनते हैं। तो बता दें कि हर साल इस गाला की एक थीम होती है। सब इसी थीम के मुताबिक कपड़े पहनकर आते हैं। इस साल की थीम ‘कैंप: नोट्स ऑन फैशन.’ यानी सबको ऐसे कपड़े पहनने थे जो तफ़रीह से भरे हों। साथ ही उसमें बहुत सारा ड्रामा भरा हो। इसलिए हर साल इस ईवेंट में सेलेब्स आपको इतने अलग दिखते हैं।

View this post on Instagram

Cheguei um pouco cansada no #metgala2019

A post shared by Adriana Galvão (@adrigalvaomake) on

रिलीज़ होते ही सुर्खियों में प्रियंका महर का रणसिंघा बाजे ! दर्शकों को पसंद आया पहाड़ी रिफिक्स वर्जन !! देखें वीडियो
कौन बुलाया जाता है मेट गाला में?
दुनियाभर के सेलेब्रिटी जिन्हें फैशन में दिलचस्पी होती है वो मेट गाला में हिस्सा लेते है। ज्यादातर म्यूजिक इंडस्ट्री के सितारे, फिल्मों के जाने-माने चेहरे, फैशन की दुनिया के बड़े नाम या किसी भी वजह से फेमस लोग इस इवेंट में शामिल होते हैं। हर साल मेहमानों की लिस्ट बदलती है लेकिन ये लोग फ्री में नहीं आते हैं। मेट गाला में जो मेहमान आते हैं उन्हें एक टेबल ख़रीदनी पड़ती है। इसकी कीमत एक करोड़ से ऊपर होती है। यहां आने के लिए आपको डिज़ाइनर गाउन, गहने वगैरह भी खरीदने ही पड़ते हैं। हालांकि, टिकट एंट्री वाला रूल सेलिब्रिटीज़ पर लागू नहीं होता। उन्हें उल्टा यहां आने के पैसे दिए जाते हैं। डिज़ाइनर सेलिब्रिटीज़ को फ्री में कपड़े पहनने के लिए देते हैं ताकि उनका प्रचार हो।

Facebook Comments