अल्मोड़ा के केवल जोशी को राष्ट्रपति से मिलेगा गोल्ड मेडल

0

देवभूमि उत्तराखंड के युवा अपने हुनर से हमेशा ही राज्य को गौरवान्वित करते आए हैं। ऐसे ही एक युवा हैं उत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी केवल जोशी। बता दें कि आने वाले 5 दिसंबर को देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा केवल जोशी को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जाना है। केवल जोशी को आचार्य साहित्य विषय में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर यह पुरस्कार मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें: तानिया राणा अपनी गायिकी से जीत रही श्रोताओं का दिल, गीत रिलीज़ होते ही वायरल

इससे पहले भी केवल जोशी ने वर्ष 2017 में उत्तर मध्यम की परीक्षा में राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया था, जिसके लिए उन्हें तत्कालीन गवर्नर ’के के पाल’ द्वारा सम्मानित किया गया था। बताते चलें कि लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय दिल्ली से आचार्य साहित्य में प्रवेश लेने के बाद केवल जोशी ने यहां भी अपना परचम लहराते हुए पहला स्थान हासिल किया है।

केवल जोशी अल्मोड़ा की तहसील जैंती मैं गांव बकस्वाड के रहने वाले हैं। उनका परिवार पहले से ही ज्योतिषी के क्षेत्र में आगे रहा है। उनके पिताजी दीप चन्द्र जोशी पुरोहित का काम करते हैं और माताजी मिनी आंगनबाड़ी में हैं। केवल जोशी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के प्राइमरी विद्यालय पीपली से की।

हिलीवुड न्यूज़ से और भी बेहतर जुड़ने के लिए यूट्यूब पर Hillywood News को सब्सक्राइब कर लीजिए। 

Exit mobile version